+
बीजेपी नेता सोनाली फोगाट को दिल का दौरा पड़ा, मौत

बीजेपी नेता सोनाली फोगाट को दिल का दौरा पड़ा, मौत

सोनाली फोगाट ने 2019 में हिसार की आदमपुर सीट से पूर्व कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के ख़िलाफ़ विधानसभा का चुनाव लड़ा था। लेकिन वह हार गई थीं। सोनाली की उम्र 42 साल थी।

हरियाणा में बीजेपी की नेता और टिक टॉक पर काफी लोकप्रिय रहीं सोनाली फोगाट का दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है। उन्हें दिल का दौरा गोवा में सोमवार को पड़ा। सोनाली फोगाट बिग बॉस 14 में भी भाग ले चुकी थीं। इसके बाद उनकी लोकप्रियता काफी बढ़ गई थी। 

सोनाली फोगाट ने 2019 में हिसार की आदमपुर सीट से पूर्व कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई के ख़िलाफ़ विधानसभा का चुनाव लड़ा था। लेकिन वह हार गई थीं। सोनाली की उम्र 42 साल थी।

उनके पति की कई साल पहले मौत हो चुकी थी। उनकी एक बेटी है, जो उनके कई वीडियो में भी दिखती रही हैं। 

बहनें बोलीं- साजिश की आशंका

सोनाली फोगाट की बहनों ने मीडिया चैनलों से बातचीत में कहा है कि उन्हें सोनाली की मौत के पीछे साजिश लग रही है। उन्होंने कहा कि आखिर सोनाली फोगाट को दिल का दौरा क्यों पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए। 

बहनों ने कहा कि सोनाली ने एक-दो दिन पहले मां को बताया था कि खाना खाने के बाद उन्हें कुछ परेशानी होती है और लग रहा है कि उनके खिलाफ कोई साजिश हो रही है। सोनाली ने बताया था कि खाना खाने के बाद उनके हाथ-पांव सुन्न हो जाते हैं और शरीर उनका साथ छोड़ रहा है।

उन्होंने रोते हुए बताया कि मंगलवार सुबह फोन आया कि सोनाली की मौत हो गई है।

लेकिन गोवा पुलिस ने कहा है कि इस मामले में अभी तक उसे कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। गोवा के डीजीपी जसपाल सिंह ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही सारी चीजें साफ हो सकेंगी।

 - Satya Hindi

दिसंबर, 2016 में सोनाली के पति की भी मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थी और उस वक्त सोनाली मुंबई में थीं। सोनाली की इच्छा अभिनेत्री बनने की थी उन्होंने अपना टेलीविजन करियर दूरदर्शन के लिए हरियाणवी एंकर के तौर पर शुरू किया था। उन्होंने ज़ी टीवी के पॉपुलर धारावाहिक अम्मा में काम किया था जिसमें उन्होंने नवाब शाह की पत्नी का रोल अदा किया था। यह धारावाहिक भारत-पाकिस्तान के विभाजन पर आधारित था। 

बीजेपी के लिए काम करते हुए सोनाली ने झारखंड और मध्य प्रदेश में पार्टी के द्वारा दी गई जिम्मेदारियों को निभाया था। 

सरकारी अफसर को पीटा था

साल 2020 में सोनाली फोगाट ने एक सरकारी अफ़सर को सैंडल से पीट दिया था। पिटाई का यह वीडियो काफी वायरल हुआ था। फोगाट हिसार की बालसमंद मंडी में पहुंची थीं। फोगाट की मार्किट कमेटी के सचिव सुल्तान सिंह से बहस हुई और इसके बाद उन्होंने उसे सैंडल से पीट दिया था। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें