वीएचपी की धमकी के बाद ट्विटर पर क्यों ट्रेंड की दिल्ली पुलिस?

07:20 pm Apr 19, 2022 | सत्य ब्यूरो

दिल्ली पुलिस आज ट्विटर पर ट्रेंड करती रही। जहांगीरपुरी हिंसा मामले को लेकर लोगों ने ट्वीट किए और दिल्ली पुलिस पर सवाल खड़े किए। ये सवाल मुख्य तौर पर विश्व हिंदू परिषद द्वारा दिल्ली पुलिस को दी गई धमकी, क़ानून व्यवस्था और कथित 'एकतरफ़ा कार्रवाई' को लेकर थे।

दरअसल, ट्विटर पर ये प्रतिक्रियाएँ तेज़ी से तब आईं जब यह ख़बर आई कि जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर बिना अनुमति शोभायात्रा निकालने वाले संगठन विश्व हिन्दू परिषद यानी वीएचपी ने धमकी दी है। उसने धमकाया था कि दिल्ली पुलिस ने अगर किसी कार्यकर्ता पर कार्रवाई की तो वे दिल्ली पुलिस के खिलाफ सीधे आंदोलन करेंगे। 

वीएचपी की यह धमकी तब सामने आई जब पुलिस ने कल सोमवार को कहा था कि उसने आयोजकों के ख़िलाफ़ बिना अनुमति जुलूस निकालने के लिए एफआईआर दर्ज की है।

जहांगीरपुरी में 16 अप्रैल को निकाली गई शोभायात्रा के दौरान साम्प्रदायिक हिंसा हो गई थी। वीएचपी की धमकी के बाद नये सिरे से लोगों ने दिल्ली पुलिस पर सवाल खड़े करने शुरू कर दिए। 

यूथ कांग्रेस के श्रीनिवास बीवी ने तंज कसते हुए ट्वीट किया है, 'दिल्ली पुलिस, आपको घबराना नहीं है!'

अल्का लांबा ने ट्वीट किया है, 'दिल्ली पुलिस आगे बढ़ो - दिल्ली तुम्हारे साथ है।'

इमरान प्रतापगढ़ी ने लिखा है कि दिल्ली पुलिस थोड़ा वर्दी का रौब इन्हें भी महसूस करवाइये।

विनोद कापड़ी ने ट्वीट किया है, 'दिल्ली पुलिस की FIR में साफ़ साफ़ लिखा है कि विश्व हिंदू परिषद के प्रेम शर्मा और ब्रह्म प्रकाश ने जहांगीरपुरी में बिना इजाज़त के हनुमान शोभायात्रा निकाली थी।' उन्होंने पूछा है कि उन्हें गिरफ़्तार क्यों नहीं किया जा रहा है?

विशाल डडलानी ने ट्वीट कर तंज कसा है, 'ग़जब! अमित शाह, एलजी, दिल्ली पुलिस। आपने सच में दिल्ली में क़ानून व्यवस्था बना रखी है!'

रोफ्ल गांधी नाम के एक पैरोडी यूज़र ने भी ट्वीट कर तंज कसा है और पूछा है कि 'जो हवा में कट्टे और पिस्टल लहरा रहे थे उनका सुराग मिला क्या?'

बता दें कि दिल्ली के पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने सोमवार को कहा था कि झड़पों में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा, चाहे उनका वर्ग, पंथ और धर्म कुछ भी हो। झड़प के सिलसिले में कुल 21 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने जहांगीरपुरी में शांति बहाली के लिए कई बैठकें सभी समुदायों के साथ की हैं।