+
<span>नोएडा: बदसलूकी के आरोपी श्रीकांत त्यागी को मिली जमानत</span>

नोएडा: बदसलूकी के आरोपी श्रीकांत त्यागी को मिली जमानत

अगस्त के महीने में नोएडा के सेक्टर 93बी में स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में श्रीकांत त्यागी द्वारा महिला से अभद्रता करने का वीडियो वायरल हुआ था। 

नोएडा की ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में एक महिला से बदसलूकी करने के बाद जेल गए बीजेपी के पूर्व नेता श्रीकांत त्यागी को जमानत मिल गई है। त्यागी को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सोमवार को जमानत दी। जमानत मिलने के बाद उनके परिवार ने खुशी जताई है। 

अगस्त के महीने में नोएडा के सेक्टर 93बी में स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में श्रीकांत त्यागी द्वारा महिला से अभद्रता करने का वीडियो वायरल हुआ था। 

उत्तर प्रदेश सरकार ने श्रीकांत त्यागी पर 25000 रुपए का इनाम घोषित करने के साथ ही सोसाइटी में बने उनके फ्लैट के बाहर अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला दिया था। त्यागी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट भी लगा दिया गया था। 

श्रीकांत त्यागी इस प्रकरण में गिरफ्तार होने के बाद से ही जेल में थे। 

लेकिन त्यागी समाज इसके विरोध में उतर आया था और उसने नोएडा के गेझा गांव में एक महापंचायत की थी। त्यागी समाज के लोगों ने ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी के बाहर अनु त्यागी के समर्थन में धरना दिया था। धरने पर मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए श्रीकांत त्यागी की पत्नी अनु त्यागी ने कहा था कि उनकी लड़ाई अकेले सिर्फ बीजेपी के सांसद महेश शर्मा से है। 

बताना होगा कि यह पूरा विवाद पेड़ों को लगाने को लेकर शुरू हुआ था। पेड़ों को लगाने का विरोध करने वाली महिला के साथ श्रीकांत त्यागी ने अभद्रता की थी। इसका वीडियो वायरल हुआ था।

‘मेरे पति बेगुनाह थे’

जमानत मिलने के बाद श्रीकांत त्यागी की पत्नी अनु त्यागी ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा कि उनके पति के साथ और उनके समाज के साथ गलत हुआ है और उन्हें इस बात का भरोसा था कि न्यायपालिका उनके साथ न्याय करेगी और आखिरकार उन्हें न्याय मिला है। उन्होंने एएनआई से कहा कि उनके पति श्रीकांत त्यागी पूरी तरह बेगुनाह थे। 

अनु त्यागी ने कहा कि प्रशासन और शासन के द्वारा उन्हें न्याय नहीं मिला और उनके पति की राजनीतिक हत्या की गई। 

 - Satya Hindi

त्यागी समाज में आक्रोश 

इस मामले को लेकर सोशल मीडिया पर भी माहौल गर्म रहा और त्यागी समाज के लोगों ने बीजेपी का जोरदार विरोध किया था। त्यागी समाज के कई गांवों में ‘बीजेपी नेताओं का आना मना है’ लिखे हुए पोस्टर लगा दिए गए थे। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कई विधानसभाओं में त्यागी समाज की अच्छी-खासी उपस्थिति है। 

नोएडा प्राधिकरण सख्त

ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में हुए अतिक्रमण के मामले में नोएडा प्राधिकरण ने कुछ दिन पहले कार्रवाई की थी। प्राधिकरण की सर्वे टीम ने अवैध निर्माणों को चिन्हित भी किया था। सोसाइटी में ऐसे लगभग 100 फ्लैट थे, जिनके बाहर अवैध निर्माण या अतिक्रमण किया गया था। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें