+
महिला सहयात्री पर पेशाब करने वाला शंकर मिश्रा बेंगलुरू से गिरफ्तार

महिला सहयात्री पर पेशाब करने वाला शंकर मिश्रा बेंगलुरू से गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने शंकर मिश्रा के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर नोटिस जारी किया था और उसकी लगातार तलाश की जा रही थी। शंकर मिश्रा मुंबई का रहने वाला है। 

एयर इंडिया की फ्लाइट में महिला सहयात्री पर पेशाब करने वाले शख्स शंकर मिश्रा को पुलिस ने बेंगलुरु से गिरफ्तार कर लिया है। शंकर मिश्रा ने 26 नवंबर को न्यूयॉर्क से नई दिल्ली आ रही फ्लाइट में बिजनेस क्लास में सफर के दौरान महिला सहयात्री के साथ यह बदसलूकी की थी। महिला सहयात्री की उम्र 70 साल है। इस मामले को लेकर पिछले 1 हफ्ते से सोशल मीडिया पर लगातार चर्चा हो रही है। 

दिल्ली पुलिस ने शंकर मिश्रा के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर नोटिस जारी किया था और उसकी लगातार तलाश की जा रही थी। शंकर मिश्रा मुंबई का रहने वाला है। दिल्ली पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए कुछ टीमें मुंबई भी भेजी थी और उसकी धरपकड़ की कोशिश की जा रही थी। आखिरकार पुलिस ने उसे बेंगलुरु से गिरफ्तार कर लिया और उसे दिल्ली लाया जा चुका है। 

अब दिल्ली पुलिस उससे पूछताछ करेगी। शंकर मिश्रा को उसकी कंपनी वेल्स फ़ार्गो ने नौकरी से निकाल दिया है। 

वेल्स फ़ार्गो ने कहा है कि मिश्रा के खिलाफ लगे आरोप बेहद परेशान करने वाले हैं। मिश्रा वेल्स फ़ार्गो कंपनी में इंडिया चैप्टर के वाइस प्रेसीडेंट के पद पर काम कर रहा था। इस कंपनी का मुख्यालय कैलिफोर्निया में है। 

मामले के आगे बढ़ने के बाद एयर इंडिया ने शंकर मिश्रा के विमान में उड़ने पर 30 दिनों का प्रतिबंध लगा दिया था। 

खबरों के मुताबिक, शंकर मिश्रा ने महिला से यात्री पर पेशाब करने के लिए माफी मांगी थी और उनसे गुहार लगाई थी कि वह इसकी जानकारी पुलिस में ना दें। शंकर मिश्रा के वकील ने दावा किया था कि मिश्रा ने महिला के द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद उन्हें 15000 रुपए मुआवजे के तौर पर दिए थे लेकिन महिला सहयात्री की बेटी ने इस रकम को वापस लौटा दिया था। 

पीड़ित महिला ने एफआईआर में बताया था कि इस घटना के बाद जब मिश्रा को उनके सामने लाया गया तो उसने रोना शुरू कर दिया और माफी मांगने लगा। महिला ने कहा था कि एयर इंडिया के क्रू का बर्ताव पूरी तरह अनप्रोफेशनल था।

केबिन क्रू को नोटिस 

इस संबंध में आईपीसी की कई धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एयर इंडिया के अफसरों और केबिन क्रू को नोटिस जारी किया था। डीजीसीए ने पूछा था कि इस घटना में उनके द्वारा की गई लापरवाही के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए। 

डीजीसीए ने कहा था कि एयर इंडिया के स्टाफ का यह बर्ताव अनप्रोफेशनल था। 

कैसे किया पुलिस ने गिरफ्तार?

दिल्ली पुलिस ने शंकर मिश्रा की गिरफ्तारी के लिए एयरपोर्ट पर अलर्ट जारी किया, उसके फोन को ट्रेस किया और उसके बैंक ट्रांजैक्शन की निगरानी भी की। 

शंकर मिश्रा की लोकेशन के बारे में ठोस जानकारी मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने अपनी एक टीम को बेंगलुरु में तैनात किया। एनडीटीवी के मुताबिक,हालांकि शंकर मिश्रा ने अपना फोन स्विच ऑफ कर दिया था लेकिन वह अपने दोस्तों से बात करने के लिए अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स का इस्तेमाल कर रहा था और इससे पुलिस को उसकी लोकेशन का पता लगाने में मदद मिली। 

सूत्रों के मुताबिक, एक जगह उसने अपने क्रेडिट या डेबिट कार्ड का भी इस्तेमाल किया। न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, वह बेंगलुरु के संजय नगर में रहने वाली अपनी बहन के घर पर रुकने की कोशिश कर रहा था। बेंगलुरु पुलिस की एक टीम ने शंकर मिश्रा की गिरफ्तारी में दिल्ली पुलिस की मदद की। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें