गोडसेवादी कालीचरण पर एक और एफआईआर, घर से फरार

08:03 pm Dec 29, 2021 | सत्य ब्यूरो

महात्मा गांधी के बारे में गलत शब्द बोलने वाले कथित बाबा कालीचरण पर महाराष्ट्र के मंत्री जितेन्द्र आव्हाड ने ठाणे में केस दर्ज कराया है।

यह केस नौपदा पुलिस स्टेशन में दर्ज कराया गया है।

अभी तक कालीचरण की गिरफ्तारी नहीं होने और केस दर्ज नहीं किए जाने को लेकर सवाल हो रहे थे।

कथित धर्म संसद छत्तीसगढ़ में हुई थी। इसलिए सवाल इस बात पर हैं कि कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ और कांग्रेस समर्थित महाराष्ट्र सरकारों ने अभी तक इस विवादास्पद मामले में उसकी गिरफ्तारी नहीं की है।

छत्तीसगढ़ में तो एफआईआर भी हो चुकी है, लेकिन गिरफ्तारी अभी तक नहीं हुई।

महाराष्ट्र के ठाणे में कालीचरण के खिलाफ एफआईआर कराने वाले जितेन्द्र आव्हाड़ एनसीपी के नेता हैं और उद्धव ठाकरे कैबिनेट में मंत्री हैं।

वह कल से इस मामले में रोष जता रहे थे। आज वो भीड़ के साथ नौपदा पुलिस थाने पहुंचे और उसके खिलाफ शिकायत दी। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली।

इस मामले में अभी तक कि स्थिति यह है कि कालीचरण फरार हो गया है।

कल आया था वीडियो

आरोपी कालीचरण का मंगलवार को एक वीडियो आया था, जिसमें वो कहते देखा गया कि उसे महात्मा गांधी को अपशब्द कहने का अफसोस नहीं है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में उसी मंच से ही कई साधुओं ने कालीचरण का विरोध खुलकर किया था। उन्होंने कालीचरण को काफी खरी-खोटी भी सुनाई।

छत्तीसगढ़ धर्म संसद की आयोजक संस्था नीलकंठ सेवा संस्थान ने भी कालीचरण की निन्दा करते हुए, उसके बयानों से खुद को अलग कर लिया था।

कालीचरण महाराष्ट्र का रहने वाला है। पुलिस उसकी तलाश में छापे मार रही है। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा है कि कालीचरण को हर हालत में गिरफ्तार किया जाएगा। बेशक वो कहीं भी छिपा हो।

छत्तीसगढ़ पुलिस ने महाराष्ट्र में उसके घर पर समन भी तामील करा दिया है।

महाराष्ट्र में आज एफआईआर के बाद उसकी जोरशोर से तलाश शुरू हो गई है।

बीजेपी इस प्रकरण में कालीचरण के विरोध में है।