राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना प्रमुख सुखदेव सिंह की जयपुर में गोली मारकर हत्या

05:25 pm Dec 05, 2023 | सत्य ब्यूरो

राजस्थान में एक प्रमुख राजपूत नेता सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। उनके घर में ही उनको गोलियाँ मारी गईं। वह राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष थे। हमलावरों की पहचान नहीं हो पाई है।

यह वारदात मंगलवार को गोगामेड़ी के घर में ही हुई। स्कूटर पर आए दो अज्ञात लोगों ने गोलियाँ मारीं। घटना के बाद बंदूक़धारी मौके से भाग गए। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। वीडियो में दिखता है कि दो लोग ताबड़तोड़ गोलियाँ चलाते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार घटना के तुरंत बाद लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े गैंगस्टर रोहित गोदारा ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि वह गोगामेड़ी की हत्या के लिए जिम्मेदार है।

सीटीटीवी फुटेज में दिखता है कि चार लोग सोफे पर बैठे हैं। एक शख्स खड़ा है। अचानक से सोफे पर बैठे दो शख्स गोलियाँ चलाना शुरू कर देते हैं। कहा जा रहा है कि इसमें गोगामेड़ी और उनके दो सहयोगियों पर गोलियाँ चलीं। उन पर दोनों शख्स कई राउंड गोलियाँ दागते हैं। उनके दोनों सहयोगी भी इसमें घायल हो गए।

इस हमले के बाद गोगामेड़ी को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। उनको सिर और सीने में गोली मारी गई थी। घटनास्थल के दृश्यों में एक टूटा हुआ दरवाज़ा और फर्श पर खून बिखरा हुआ दिखाई दिया।

केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि वह इस घटना से स्तब्ध हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने पुलिस आयुक्त को आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने को कहा है। उन्होंने कहा कि राज्य को अपराध मुक्त बनाना जल्द ही शपथ लेने वाली भाजपा सरकार की प्राथमिकताओं में से एक है। हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में भाजपा ने सत्तारूढ़ कांग्रेस को हरा दिया।

बता दें कि गोगामेड़ी के नेतृत्व वाला संगठन राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना, राजपूत करणी सेना से अलग है। राजपूत करणी सेना ने बॉलीवुड फिल्म पद्मावत के खिलाफ विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व किया था। गोगामेड़ी 2015 में लोकेंद्र सिंह कालवी के नेतृत्व वाली राजपूत करणी सेना से अलग हो गए थे और अपना संगठन राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना बना ली थी।