जब जनता का पारा चढ़ता है तो सत्ता बदलते भी वक्त नहीं लगता है: पीएम मोदी 

09:37 pm Jul 08, 2023 | सत्य ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पर जमकर हमला किया है। राजस्‍थान में इस साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले वह लगातार राज्य का दौरा कर भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने में लगे हैं। प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को बीकानेर में थे, जहां पर उन्‍होंने नौरंगदेसर में एक जनसभा को संबोधित किया। इसमें उन्होंने कहा कि सभा में आए लोगों का उत्साह बता रहा है कि राजस्थान में सिर्फ मौसम का पारा ही नहीं चढ़ा है बल्कि कांग्रेस सरकार के खिलाफ भी लोगों का पारा चढ़ गया है। और जब जनता का पारा चढ़ता है तो सत्ता की गर्मी उतरते और सत्ता बदलते भी वक्त नहीं लगता है। पुरानी कहावत है कि दीया बुझने से पहले उसकी लौ जोर से फड़फड़ाती है। अपनी हार के डर से कांग्रेस भी ऐसा ही कर रही है।  प्रधानमंत्री मोदी ने कहा,

राजस्थान में कांग्रेस की हार इतनी सुनिश्चित है कि यहां की सरकार अभी से बाय-बाय मोड में आ गई है। मुझे पता चला है कि कुछ मंत्री-विधायक तो अभी से ही अपने सरकारी बंगले खाली करके अपने खुद के घरों में शिफ्ट होने लगे हैं। अपनी हार पर इतना भरोसा सिर्फ कांग्रेस के नेता ही कर सकते हैं।

पूरी कांग्रेस पार्टी और सरकार आपस में लड़ रही

प्रधानमंत्री ने कहा कि, राजस्थान में जबसे कांग्रेस सरकार आई है, इन्होंने क्या किया? चार साल से पूरी कांग्रेस पार्टी और सरकार आपस में लड़ रही है। यहां हर कोई एक-दूसरे की टांग खींच रहा है। अपने-अपने झूठ काे मजबूत बनाने के लिए खुलेआम सौदेबाजी हो रही है। एक गुट के विधायकों को लूट की खुली छूट मिली हुई है। पीएम मोदी ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक् गहलोत अपने बेटे का भविष्य बचाने में लगे हुए हैं। प्रदेश के बेटे-बेटियों से उन्हें कोई मतलब नहीं हैं। कई मंत्री भी इसके कारण उनसे खार खाए हुए हैं।  

महिलाओं के खिलाफ अपराध में राजस्थान आगे

उन्होंने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में राजस्थान सबसे आगे हैं। हालात यह है कि यहां रक्षक ही भक्षक बन रहे हैं। बलात्कार के मामले में राजस्थान नंबर एक स्थान पर है। हमारी बेटियों पर गलत नजर डालने वालों को कांग्रेस संरक्षण दे रही है।  अब भ्रष्टाचार की नूरा कुश्ती बहुत हुई, अब लोकतंत्र के अखाड़े में जनता जनार्दन फैसला करेगी। राजस्थान को परिवाद नहीं विकासवाद चाहिए। यहां पेपर लीक की इंडस्ट्री खुल गई है। यानी यहां युवाओं के भविष्य से खुलेआम खिलवाड़ हो रहा है।

यहां कांग्रेस का पंजा झपट्‌टा मार देता है

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम दिल्ली से विकास योजनाओं का पैसा भेजते हैं लेकिन यहां कांग्रेस का पंजा झपट्‌टा मार देता है। कांग्रेस सरकार ने चार साल में राजस्थान का बहुत नुकसान किया है और यह बात कांग्रेस के नेता भी अच्छी तरह जानते हैं। कांग्रेस का एक ही मतलब है। लूट की दुकान, झूठ का बाजार। कांग्रेस की झूठ की राजनीति का शिकार सबसे ज्यादा राजस्थान का किसान हुआ है। पिछले चुनावों में किसानों का कर्जा माफ करने का वादा किया था। इनके नेता ने 10 दिन में कर्जा माफ करने की कसम खाई थी। 10 दिन, 10 महीने और आज 4 साल में भी कर्जा माफ हुआ क्या?

अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस हाईवे से सफर होगा आसान

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीकानेर में 24,300 करोड़ की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। उन्होंने अमृतसर-जामनगर एक्सप्रेस हाईवे की देश को सौगात दी।इस मौके पर उनके साथ केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद थे। इस हाईवे से पजाब के अमृतसर से गुजरात के जामनगर के बीच अब 26 घंटे की बजाय 13 घंटे में ही सफर पूरा हो जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राजस्थान में औद्योगिक विकास की अपार संभावनाएं हैं। इसलिए हम यहां कनेक्टिविटी को सुगम बना रहे हैं। यह कॉरिडोर राजस्थान को हरियाणा, पंजाब और जम्मू-कश्मीर से जोड़ेगा। राजस्थान में औद्योगिक विकास की अपार संभावनाएं हैं, इसलिए हम यहां कनेक्टिविटी के इनफ्रास्ट्रक्चर को हाइटेक बना रहे हैं।