लॉरेंस बिश्नोई के शूटरों ने राजस्थान पुलिस से हथियार छीने, फायरिंग की

01:51 pm Jan 31, 2023 | सत्य ब्यूरो

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के बदमाशों ने राजस्थान पुलिस के हथियार छीनकर उन्हीं पर फायरिंग कर दी। जयपुर में पुलिस अधिकारियों के मुताबिक लॉरेंस बिश्नोई गैंग के तीन शूटरों को सोमवार देर रात आगरा से गिरफ्तार करके जयपुर लाया जा रहा था।

राजस्थान पुलिस ने बताया कि जब पुलिस वैन खोना गोरिया इलाके के पास पहुंची तो बिश्नोई गिरोह के सदस्यों ने पुलिसकर्मियों के हथियार छीन लिए और उन पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने भी फौरन पोजिशन ले ली और जवाब दिया। इन शूटरों पर आरोप है कि इन तीनों ने तीन दिनों पहले जयपुर के नाइट क्लब जी क्लब में आग लगा दी थी और फायरिंग की थी। पुलिस को सोमवार को इनकी लोकेशन आगरा के पास मिली। राजस्थान पुलिस ने यूपी पुलिस की मदद से इन्हें आगरा के पास से गिरफ्तार कर लिया।

राजस्थान पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि जैसे ही पुलिस वाहन सुनसान रास्ते से गुजरा तो तीनों शूटरों ने जयपुर पुलिस के हथियार छीन लिए और उन पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने भी पोजिशन ले ली और जवाबी फायरिंग कर दी। तीन बदमाश घायल हो गए। पुलिस ने इन्हें अस्पताल में भर्ती कराया है। तीनों शूटरों की पहचान जयप्रकाश उर्फ जेपी (बीकानेर), प्रदीप शुक्ला उर्फ बाबा शुक्ला (आगरा) और ऋषभ उर्फ यशचंद्र रजवार (बीकानेर) के रूप में हुई है। इन तीनों पर जयपुर के जी क्लब में आग लगाने और फायरिंग का आरोप है।

पुलिस ने बताया कि तीनों शूटर 27 जनवरी को जयपुर आए थे। मानसरोवर के एक होटल में इनका चौथे आरोपी से संपर्क हुआ। 28 जनवरी की रात जी क्लब में फायरिंग कर मोटरसाइकल से फरार हो गए। घटना से एक किलोमीटर की दूरी पर इन आरोपियों की मोटरसाइकल बरामद हुई थी। उसी आधार पर पुलिस ने इनकी लोकेशन आगरा के पास पाई थी।