पायलट को परेशान किया जा रहा है, कांग्रेस में प्रतिभा की कोई कद्र नहीं : सिंधिया

06:49 pm Jul 12, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के मित्र रहे और कुछ दिन पहले ही कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी गए ज्योतिरादित्य सिंधिया ने खुले आम उनका समर्थन किया है। इसके साथ ही उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री पर गंभीर आरोप भी लगाए हैं।

गहलोत पर साधा निशाना

सिंधिया ने ट्वीट कर कहा है कि सचिन पायलट को भी दरकिनार किया जा रहा है और राजस्थान के मुख्यमंत्री उन्हें परेशान कर रहे हैं। 

उन्होंने इसके साथ ही यह भी कहा कि इससे यह साफ़ है कि कांग्रेस में प्रतिभा और योग्यता की कोई कद्र नहीं है। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया और सचिन पायलट कांग्रेस नेता राहुल गांधी के काफ़ी नजदीक थे और उनके ब्रिगेड का हिस्सा माने जाते थे। कांग्रेस में युवा और बुजुर्गों के बीच नेतृत्व की जो लड़ाई चल रही है, ये तीनों उसके प्रतीक माने जाते थे। इसलिए जब सिंधिया ने  पार्टी छोड़ी और बीजेपी का हाथ थामा तो लोगों को आश्चचर्य हुआ। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने करीब 18 बरस तक कांग्रेस की राजनीति करने के बाद 9 मार्च, 2020 को पार्टी छोड़ दी थी और 11 मार्च को वह विधिवत सदस्यता लेकर बीजेपी में शामिल हो गये थे। मध्य प्रदेश के डेढ़ दर्जन से ज्यादा उनके समर्थक विधायकों ने भी विधायकी से इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया था। इसके बाद कमलनाथ की सरकार गिर गई थी और प्रदेश में बीजेपी पुनः सरकार बनाने में सफल हुई थी।