पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह की बहू की सड़क दुर्घटना में मौत 

08:56 pm Jan 30, 2024 | सत्य ब्यूरो

पूर्व विदेश मंत्री जसवंत सिंह की बहू और पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की पत्नी चित्रा सिंह की मंगलवार को सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है। इस दुर्घटना में मानवेंद्र सिंह, उनके पुत्र हमीर सिंह और ड्राइवर घायल हो गये हैं। यह दुर्घटना मंगलवार शाम को 5 बजे राजस्थान के अलवर में हुई है। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मानवेंद्र सिंह का परिवार दिल्ली से जयपुर आ रहा था। उनकी कार तेज रफ्तार में चल रही थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अलवर के एडिशनल एसपी तेजपाल सिंह कहा है कि इस कार में ड्राइवर समेत कुल 4 लोग थे। उन्होंने कहा कि कंट्रोल रूम में फोन से इस दुर्घटना की सूचना मिली थी। 

अभी तक यह जानकारी सामने नहीं आई है कि इस हादसे का वास्तविक कारण क्या था। दुर्घटना के बाद कार सड़क से नीचे उतर गई थी जिसके बाद डिवाइडर से टकरा कर वह दीवार से टकरा गई। हादसे के बाद घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया। 

इस हादसे और पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की पत्नी चित्रा सिंह की मौत पर राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने शोक जताया है। उन्होंने एक्स पर लिखा है कि, सड़क दुघर्टना में श्री मानवेन्द्र सिंह जसोल की पत्नी श्रीमती चित्रा सिंह के निधन का समाचार दुखद है। 

मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शान्ति एवं परिजनों को हिम्मत देने की कामना करता हूं। मैं ईश्वर से सड़क दुघर्टना में घायल श्री मानवेन्द्र सिंह जसोल एवं अन्य परिजनों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने भी उनकी मौत पर शोक जताया है। उन्होंने एक्स पर लिखा है कि, दिल्ली-मुंबई हाईवे पर नौगांव (हरियाणा) में हुई सड़क दुर्घटना में बाड़मेर-जैसलमेर के पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह जी तथा उनके सुपुत्र के घायल होने व उनकी धर्मपत्नी के निधन का समाचार सुनकर मन अत्यंत दुःखी है।

प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान और मानवेंद्र सिंह जी तथा उनके सुपुत्र को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें। 

राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने भी शोक जताया है। उन्होंने एक्स पर लिखा है कि, सड़क दुर्घटना में पूर्व सांसद एवं विधायक मानवेंद्र सिंह जसोल की पत्नी चित्रा सिंह के निधन का समाचार सुन आहत हूं।

मेरी ईश्वर से प्रार्थना है कि वह दिवंगत आत्मा को शांति दें। शोक संतप्त परिजनों और जसोल-वसियों के प्रति मैं गहरी संवेदनाएं  व्यक्त करती हूं। मानवेंद्र सिंह और उनके पुत्र भी घायल हुए हैं, मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं।