राजस्थान के सीएम अशोक गहलौत के बेटे को लेकर विवाद बढ़ा, बीजेपी ने दबाव बनाया

04:52 pm Mar 20, 2022 | सत्य ब्यूरो

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलौत अपने बेटे वैभव गहलौत को लेकर विवादों में घिर गए हैं। वैभव के खिलाफ महाराष्ट्र में धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। विपक्ष ने अशोक गहलौत पर सवालों की बौछार कर दी है।वैभव गहलौत ने अपने खिलाफ दर्ज धोखाधड़ी के मामले को खारिज कर दिया है और कहा है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के करीब इस तरह के और आरोप सामने आएंगे। महाराष्ट्र के नासिक में 17 मार्च को वैभव और गुजरात कांग्रेस कार्यकर्ता सचिन पुरुषोत्तम वलेरा सहित 16 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी।

शिकायतकर्ता सुशील भालचंद्र पाटिल ने आरोप लगाया है कि वलेरा, जिन्होंने खुद को वैभव के करीबी के रूप में पेश किया, जो राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी हैं, ने उन्हें राजस्थान सरकार के साथ कॉन्ट्रैक्ट दिलाने के बहाने धोखाधड़ी से ​​6.80 करोड़ प्राप्त किए। 

वैभव गहलौत, राजस्थान सीएम के बेटे

वैभव ने आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि इस तरह के निराधार आरोप मेरे खिलाफ आगे भी लगाए जाएंगे। हम जनता के लिए काम करना जारी रखेंगे। वैभव ने ट्विटर पर कहा, मेरे पास उस मामले की कोई जानकारी नहीं है और न ही उस मामले से कोई संबंध है जिसमें मेरा नाम मीडिया में घसीटा गया है। हम सभी जानते हैं कि जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आएंगे, झूठे आरोप और जोड़-तोड़ की कहानियां सामने आएंगी।

शिकायतकर्ता ने कहा कि वलेरा ने 2018 में उन्हें आश्वासन दिया था कि वह अशोक गहलौत के करीबी हैं और राज्य सरकार द्वारा दिए गए सरकारी कॉन्ट्रैक्ट का प्रबंधन करते हैं। उन्होंने मुझे सरकारी अनुबंधों से निपटने वाली एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में भागीदार बनने के लिए कहा था। मैंने उस कंपनी के जरिए 6.80 करोड़ का निवेश किया है। जब मेरे निवेश पर रिटर्न बंद हो गया, तो मैंने उन्हें कम करना शुरू कर दिया। मेरे और वैभव गहलौत के बीच एक वीडियो कॉल की व्यवस्था की गई, जहां गहलौत ने मुझे मेरे निवेश पर रिटर्न का आश्वासन दिया।

पाटिल ने सरकारी सुरक्षा की भी मांग की है क्योंकि एफआईआर दर्ज करने के बाद वह अपनी सुरक्षा को लेकर आशंकित हैं। मैंने शक्तिशाली लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। मैं अपने जीवन को लेकर भयभीत हूं। शनिवार को राजस्थान बीजेपी ने इस मामले में मुख्यमंत्री से स्पष्टीकरण मांगा था।प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सतीश पुनिया ने कहा कि मराठी समाचारपत्र में मुख्यमंत्री के बेटे का नाम सुना जा रहा है। माननीय मुख्यमंत्री को स्पष्ट करना चाहिए। राजस्थान के लोग केवल सच्चाई जानना चाहते हैं।