+
इत्र कारोबारी और सपा एमएलसी पुष्पराज जैन के घर-दफ्तरों पर छापेमारी

इत्र कारोबारी और सपा एमएलसी पुष्पराज जैन के घर-दफ्तरों पर छापेमारी

इत्र कारोबारी और समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी जैन के घर और दफ्तरों पर आयकर विभाग ने शुक्रवार को छापेमारी की है।

इत्र कारोबारी और समाजवादी पार्टी के एमएलसी पुष्पराज जैन उर्फ पम्पी जैन के घर और दफ्तरों पर आयकर विभाग ने शुक्रवार को छापेमारी की है। कुछ दिन पहले कन्नौज के इत्र कारोबारी पीयूष जैन के वहां हुई छापेमारी को लेकर सपा और बीजेपी में जोरदार सियासी संग्राम चला। लेकिन अब सीधे सपा एमएलसी के घर और दफ़्तरों पर छापेमारी के बाद यह सियासी संग्राम और तेज हो सकता है।

पुष्पराज वही शख्स हैं जिन्होंने कुछ महीने पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के हाथों समाजवादी परफ्यूम लांच कराया था। पुष्पराज जैन इत्र के बड़े कारोबारी हैं और उनका अच्छा खासा कारोबार है।

पुष्पराज जैन के अलावा कन्नौज के ही एक और इत्र कारोबारी मोहम्मद याकूब के घर और दफ्तर में भी छापेमारी हो रही है। देखना होगा कि पुष्पराज जैन और मोहम्मद याकूब के घर-दफ्तरों पर छापेमारी से आयकर विभाग की टीम को क्या मिलता है।

इससे पहले इत्र कारोबारी पीयूष जैन को जीएसटी की इंटेलिजेंस टीम ने गिरफ्तार किया था। जैन के वहां से 257 करोड़ से ज्यादा की नकद धनराशि मिली थी जिसे गिनने के लिए मशीन तक लगानी पड़ी थी। नोट गिनने के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर खासे वायरल हुए हैं। 

बीजेपी ने पीयूष जैन का संबंध सपा से जोड़ने की कोशिश की थी लेकिन सपा ने सोशल मीडिया पर तमाम सुबूत देकर कहा था कि पीयूष जैन सपा से नहीं बल्कि बीजेपी से जुड़े थे और उसे चंदा देते थे। 

पीयूष जैन के बारे में यह भी चर्चा थी कि वह हर राजनीतिक दल को चंदा देते थे और उनके संबंध लगभग सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें