कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू को मिली जान से मारने की धमकी

08:18 am Jun 08, 2022 | सत्य ब्यूरो

पंजाब के लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को जान से मारने की धमकी मिली है। सांसद को एक वॉट्स एप कॉल की गई जिसमें कहा गया है कि उनका हाल भी जाने-माने गायक सिद्धू मूसेवाला की तरह कर दिया जाएगा। मूसेवाला की कुछ दिन पहले उनके घर से कुछ किलोमीटर की दूरी पर हत्या कर दी गई थी।

बता दें कि रवनीत सिंह बिट्टू के दादा और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की साल 1995 में आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी। रवनीत सिंह बिट्टू के सुरक्षाकर्मियों ने सांसद को मिली धमकी की पुष्टि की है। 

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद फिल्म अभिनेता सलमान खान और उनके पिता सलीम खान को भी जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। इस धमकी में कहा गया था कि जो सिद्धू मूसेवाला के साथ हुआ वही उनके साथ भी होगा। 

गैंगवार छिड़ने का डर

इस बात की लगातार आशंका जताई जा रही है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद पंजाब में बदमाशों के बीच गैंगवार छिड़ सकती है।

तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई ने कुबूल किया था कि उसके ही गैंग से जुड़े लोगों ने मूसेवाला की हत्या की है। बिश्नोई गैंग शराब माफियाओं, पंजाबी गायकों और तमाम दूसरे लोगों से रंगदारी वसूली का काम करता है। कहा जाता है कि लॉरेंस बिश्नोई के गैंग में 700 से ज्यादा शार्प शूटर शामिल हैं।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद पुलिस नीरज बवाना, टिल्लू ताजपुरिया और लॉरेंस बिश्नोई-काला जठेड़ी-गोल्डी बराड़ के गैंग के अपराधियों से जुड़े बदमाशों पर भी निगाह रख रही है। 

उधर, सिद्धू मूसेवाला की हत्या में लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आने के बाद तिहाड़ जेल का प्रशासन काफी सतर्क है और जेल में बदमाशों की जगह बदले जाने पर विचार कर रहा है। 

सिद्धू मूसेवाला की हत्या पंजाब सरकार के द्वारा उन्हें दी गई सुरक्षा वापस लेने के अगले ही दिन हो गई थी। हालांकि इसके बाद पंजाब सरकार ने सभी नेताओं की सुरक्षा बहाल कर दी है।