कार में राहुल के साथ जाखड़, चन्नी और सिद्धू, संदेश- 'यूनाइटेड कांग्रेस' का

04:31 pm Feb 06, 2022 | सत्य ब्यूरो

पंजाब कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद को लेकर चल रहे संकट के बीच आज पंजाब कांग्रेस ने 'यूनाइटेड कांग्रेस' का संदेश दिया है। इसने एक वीडियो को ट्वीट किया है। उस वीडियो में दिखता है कि राहुल गांधी के चंडीगढ़ जाने के दौरान एक कार में सवार वह कार के आगे वाली सीट पर बैठे हैं जबकि कार को पंजाब कांग्रेस के पूर्व प्रमुख सुनील जाखड़ ड्राइव कर रहे हैं और पीछे की सीट पर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू बैठे हैं। 

यह तसवीर तब आई है जब कयास लगाया जा रहा है कि पंजाब कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर खींचतान चल रही है। सिद्धू के बयानों से लगता है कि उम्मीदवार को लेकर वह झुकने को तैयार नहीं हैं। इससे पहले जाखड़ का भी बयान आया था कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के पद छोड़ने के बाद अधिकतर विधायक जाखड़ को मुख्यमंत्री के तौर पर देखना चाहते थे। 

दो दिन पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू ने चन्नी पर इशारों में तीखा हमला किया था। पंजाब में कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार को लेकर राहुल गांधी के बड़े खुलासे से दो दिन पहले ही नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने प्रतिद्वंद्वी चरणजीत सिंह चन्नी पर सीधा हमला किया था और कहा था कि पार्टी को किसी को ईमानदार और साफ ट्रैक रिकॉर्ड के साथ चुनना चाहिए। नवजोत सिद्धू ने इस बात पर भी जोर दिया है कि किसी भी मुख्यमंत्री की पसंद को कम से कम 60 विधायकों का समर्थन होना चाहिए।

पंजाब कांग्रेस प्रमुख सिद्धू ने एक विशेष साक्षात्कार में एनडीटीवी को बताया था, 'यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को चुनते हैं जो अनैतिक है, नैतिकता विहीन या बेईमान और कुछ भ्रष्टाचार और माफिया का हिस्सा है, तो लोग बदलाव के लिए वोट देंगे और आपको एक मूली की तरह दफन कर देंगे।' 

उन्होंने कहा था, "हमें एक ईमानदार उम्मीदवार की आवश्यकता है। आपका भाग्य इस बात पर निर्भर करता है कि आप क्या चुनते हैं। यह पसंद है, मौका नहीं जो आपके भाग्य को निर्धारित करता है। एक 'माफिया-प्रकार का व्यक्ति' आपके कार्यक्रमों को लागू नहीं कर सकता है। एक व्यक्ति जो स्वयं माफिया रक्षक है, वह माफिया पर कैसे नकेल कस सकता है?"

सिद्धू का यह बयान इसलिए अहम था कि जिस दिन उनका यह बयान आया था उसी दिन सुबह ही ख़बर सामने आई थी कि चन्नी के भतीजे भूपेंद्र सिंह हनी को प्रवर्तन निदेशालय ने अवैध रेत खनन मामले में गिरफ्तार किया।