पंजाब कांग्रेस के नेताओं पर भड़कीं अरूसा; बोलीं- अब नहीं आऊंगी भारत

01:59 pm Oct 26, 2021 | सत्य ब्यूरो

पंजाब कांग्रेस के कुछ नेताओं ने बीते दिनों पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर उनकी पाकिस्तानी दोस्त अरूसा आलम को लेकर जोरदार हमले किए। अमरिंदर ने तो इन हमलों का जवाब दिया ही, अरूसा भी पंजाब कांग्रेस के नेताओं पर बुरी तरह भड़क गई हैं। 

अरूसा पेशे से पत्रकार हैं। उन्होंने ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ से बातचीत में कहा कि पंजाब कांग्रेस के नेताओं ने जिस तरह के आरोप लगाए हैं, उससे वे बुरी तरह निराश हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि वह अब भारत नहीं आएंगी। अरूसा ने कहा कि वह इससे बुरी तरह टूट चुकी हैं। 

अमरिंदर सिंह और अरूसा आलम की दोस्ती को लेकर चर्चा पहले भी होती रही है। लेकिन बीते दिनों जब अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस से किनारा कर लिया तो पंजाब कांग्रेस के कई नेताओं ने अरूसा का नाम लेकर उन पर हमला बोल दिया।

रंधावा, सिद्धू की पत्नी के बयान 

पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने तो यहां तक कह दिया कि इस बात की जांच कराई जाएगी कि अरूसा आलम के पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से क्या संबंध थे। पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर सिद्धू ने कहा था कि पंजाब के पुलिस विभाग में एक भी पोस्टिंग अरूसा आलम को गिफ़्ट या पैसे दिए बिना नहीं होती थी। 

अमरिंदर का पलटवार 

इसके बाद अमरिंदर ने पलटवार किया और अरूसा आलम की कई राजनेताओं के साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ फ़ोटो जारी कर दी। इसके बाद कांग्रेस नेताओं के बोल इस मामले में धीमे पड़ गए। अमरिंदर ने सुषमा स्वराज के साथ ही, यशवंत सिन्हा, मुलायम सिंह यादव के साथ भी अरूसा की फ़ोटो जारी की हैं। 

अरूसा ने ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ से बातचीत में कहा, “मैं यकीन नहीं कर सकती कि वे इतना नीचे गिर सकते हैं। सुखजिंदर सिंह रंधावा, नवजोत सिंह सिद्धू और उनकी पत्नी हेयना पशुओं का झुंड हैं। वे कैप्टन को शर्मिंदा करने के लिए मेरा इस्तेमाल कर रहे हैं।” उन्होंने कहा कि पंजाब की राजनीति में नीचे गिरने का भी यह सबसे निचला स्तर है। 

अरूसा ने कहा कि इन लोगों के दुश्मनों ने ही उन्हें ऐसा करने की सलाह दी होगी लेकिन यह उल्टा साबित होने वाला है। हालांकि ये दुश्मन कौन हैं, इस बारे में उन्होंने कुछ नहीं कहा। 

अरूसा ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस अपनी ज़मीन खो चुकी है। उन्होंने पूछा कि युद्ध के बीच में अपने जनरल को कौन बदलता है।

'अपने दम पर लड़े कांग्रेस' 

अरूसा ने कहा, “पंजाब कांग्रेस अपनी लड़ाई अपने दम पर लड़े। वह सरकार और अपनी लड़ाई में मुझे क्यों घसीट रही है।” उन्होंने कहा कि वह बीते दो दशक से भारत आ रही हैं। क्या इन लोगों को अचानक मेरे आईएसआई से संबंधों के बारे में याद आई है। उन्होंने पूछा कि क्या एजेंसियों ने उन्हें ऐसे ही भारत आने की इजाजत दे दी होगी। 

अमरिंदर सिंह के नई पार्टी बनाने के बारे में अरूसा ने कहा कि वह इस पर नहीं बोलना चाहेंगी लेकिन वह अमरिंदर सिंह की बेहतरी के लिए दुआ करती हैं क्योंकि वह अच्छे दोस्त रहे हैं। अरूसा ने सोनिया गांधी की भी तारीफ़ की।