पंजाब ऑपरेशन लोटस: आप ने बताया किन विधायकों से किया गया संपर्क

02:58 pm Sep 14, 2022 | सत्य ब्यूरो

बीजेपी पर ऑपरेशन लोटस चलाने का आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी ने उसके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार को गिराने के लिए बीजेपी उसके विधायकों से लगातार संपर्क कर रही है। उन्होंने कहा कि इसके लिए बीजेपी करोड़ों रुपए खर्च कर रही है। 

केजरीवाल के अलावा पंजाब सरकार के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा, उच्च शिक्षा मंत्री गुरमीत सिंह मीत हायर, शहरी विकास मंत्री अमन अरोड़ा, दिल्ली के विधायक सौरभ भारद्वाज, आतिशी मार्लेना ने भी ऑपरेशन लोटस को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेन्स की और बीजेपी पर हमला बोला। 

पंजाब में भगवंत मान सरकार के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और उन विधायकों के नामों को सामने रखा जिनसे बीजेपी ने संपर्क करने की कोशिश की है। 

बताना होगा कि हरपाल सिंह चीमा ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि बीजेपी के लोग आम आदमी पार्टी के विधायकों से संपर्क कर उन्हें 25-25 करोड़ रुपए का ऑफर दे रहे हैं। 

हरपाल सिंह चीमा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि जिन विधायकों से बीजेपी नेताओं ने संपर्क किया है उनके नाम- दिनेश चड्ढा, रमन अरोड़ा, बुद्ध राम, कुलवंत पंडोरी, नरिंदर कौर भरज, रजनीश दहिया, रूपिंदर सिंह हैप्पी, शीतल अंगुरल, मंजीत सिंह बिलासपुर, लाभ सिंह उगोके और बलजिंदर कौर हैं। उन्होंने कहा कि वह डीजीपी के पास शिकायत दर्ज कराएंगे और उन्हें फोन कॉल के सबूत दिखाएंगे।

चीमा ने कहा था कि आम आदमी पार्टी के विधायकों से कहा जा रहा है कि आपकी बड़े लोगों से मुलाकात करवानी है और आप वक्त दीजिए। विधायकों को की गई फोन कॉल की ऑडियो रिकॉर्डिंग में बाबूजी और बड़े लोगों का जिक्र बार-बार किया गया है।

गोवा में ऑपरेशन लोटस

बुधवार को ही गोवा में कांग्रेस के 11 में 8 विधायक बीजेपी के साथ चले गए हैं। इसके बाद आम आदमी पार्टी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूछा है कि बीजेपी बताए कि कांग्रेस के विधायकों को कितने पैसे दिए गए। आम आदमी पार्टी की विधायक आतिशी ने भी कहा है कि सीबीआई और ईडी इन 8 विधायकों के घर और दफ्तरों में नकदी ढूंढने के लिए क्या छापा मारेंगी। 

आतिशी ने कहा कि गोवा में बीजेपी का ऑपरेशन लोटस सफल हो गया है। जहां-जहां आम आदमी पार्टी की सरकार होगी वहां-वहां ऑपरेशन लोटस फेल होगा। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल के सिपाही बीजेपी के झांसे में आने वाले नहीं हैं, डरने और बिकने वाले नहीं हैं।

आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि लगातार विधायकों की खरीद-फरोख्त हो रही है और देश भर के सभी लोग इस बारे में जानते हैं। 

पंजाब में इस साल मार्च में चुनाव हुए थे और इसमें आम आदमी पार्टी को प्रचंड जीत मिली थी। पंजाब की 117 सीटों में से 92 सीटें जीतकर आम आदमी पार्टी ने कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल को बुरी तरह समेट दिया था। कांग्रेस को 18, बीजेपी को 2, शिरोमणि अकाली दल को 3, बीएसपी को 1 और 1 सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार को जीत हासिल हुई थी। 

दिल्ली में ऑपरेशन लोटस 

ऑपरेशन लोटस का मुद्दा बीते दिनों दिल्ली में जोर-शोर से उछला है जब आम आदमी पार्टी ने इसे मुद्दा बनाया और कहा कि बीजेपी उसके विधायकों को खरीदने की कोशिश कर रही है। 

आम आदमी पार्टी ने अपने चार विधायकों को प्रेस कांफ्रेंस में भी मीडिया के सामने पेश किया था। जिन्होंने कहा था कि उनसे बीजेपी के नेताओं ने संपर्क किया था और पार्टी में शामिल होने का न्यौता दिया था। इसके एवज में 20 से 25 करोड़ रुपए देने की बात विधायकों ने कही थी। 

कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी दलों का कहना है कि ऑपरेशन लोटस के जरिए बीजेपी विपक्षी दलों के विधायकों में तोड़फोड़ करती है और विपक्ष की सरकारों को गिराती है।