इटली से अमृतसर पहुंची फ्लाइट के 125 यात्री कोरोना से संक्रमित 

04:02 pm Jan 06, 2022 | सत्य ब्यूरो

इटली से अमृतसर पहुंची फ्लाइट के 125 यात्री कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। अमृतसर एयरपोर्ट के निदेशक वीके सेठ ने कहा कि फ्लाइट के अमृतसर पहुंचने पर जब इसमें सवार यात्रियों का कोरोना टेस्ट किया गया तो इतनी बड़ी संख्या में यात्रियों के संक्रमित होने का पता चला। 

फ्लाइट में कुल 170 यात्री सवार थे। इतनी बड़ी संख्या में यात्रियों के संक्रमित होने का पता चलते ही एयरपोर्ट पर हड़कंप का माहौल बन गया। ओमिक्रॉन वैरिएंट का पता चलने के बाद से ही भारत के तमाम एयरपोर्ट पर आरटी पीसीआर टेस्ट के साथ ही बाकी एहतियात बरते जा रहे हैं।

अमृतसर एयरपोर्ट से जो तसवीरें सामने आई हैं, उनमें दिखता है कि बड़ी संख्या में यात्री एयरपोर्ट से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं और पुलिसकर्मी और एयरपोर्ट का स्टाफ़ भीड़ को नियंत्रित करने के लिए मशक्कत करते हैं। यात्री पूछते हैं कि वे यहां आकर कोरोना से कैसे संक्रमित हो गए जबकि इटली में उनका कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया था।

इतनी बड़ी संख्या में संक्रमित हुए यात्रियों को क्वारंटीन करना बेहद जरूरी होगा वरना कोरोनावायरस का संक्रमण और ज्यादा फैल सकता है।

रैलियां, रोड शो न हों

उधर, भारत की कोरोना टास्क फोर्स के प्रमुख वीके पॉल ने गुरुवार को चुनाव आयोग को बताया है कि ताजा हालात में बड़ी चुनावी रैलियां और रोड शो करना ठीक नहीं होगा। उन्होंने आयोग से कहा है कि इस तरह के चुनावी कार्यक्रम नहीं किए जाने चाहिए। 

बता दें कि कोरोना के मामले कुछ ही दिनों में बहुत तेज रफ्तार के साथ बढ़े हैं और बीते 24 घंटों में 90 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। चिंता की बात यह भी है कि कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है। बीते दिन यह आंकड़ा 2,14,004 था जबकि आज यह आंकड़ा 2,85,401 हो गया है। 

कोरोनावायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच चुनाव आयोग को पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव भी कराने हैं। चुनाव आयोग अगले कुछ ही दिनों में इन राज्यों में चुनाव की तारीखों का एलान कर सकता है।