कैप्टन ने सिद्धू के पाकिस्तान से रिश्तों पर उठाए सवाल, बताया राष्ट्रीय हित का मामला

06:59 am Sep 19, 2021 | सत्य ब्यूरो

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री और सेना प्रमुख से रिश्तों का मुद्दा उठा कर नवजोत सिंह सिद्धू का ज़ोरदार विरोध किया है और कहा है कि वे उन्हें मुख्यमंत्री चेहरे के रूप में किसी सूरत में स्वीकार नहीं कर सकते। 

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू से ज़ोरदार कलह के बाद अंत में कैप्टन ने शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया। 

पंजाब कांग्रेस विधायक दल की बैठक में आम सहमति से सोनिया गांधी को इसके लिए अधिगृहित किया गया कि वे अपनी इच्छा से किसी को मुख्यमंत्री बना सकती हैं।

राष्ट्र हित का मामला?

सोनिया गांधी किसे मुख्यमंत्री बनाएंगी, यह जल्द ही पता चल जाएगा, पर अमरिेंदर सिंह ने साफ कह दिया कि वे नवजोत सिंह को स्वीकार नहीं कर सकते। 

उन्होंने 'एनडीटीवी' से बात करते हुए कहा, "मैं देश के लिए मुख्यमंत्री के रूप में नवजोत सिंह सिद्धू के नाम का विरोध करूंगा।"

उन्होंने इसके आगे कहा, 

यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान ख़ान उनके मित्र हैं। पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा से उनके रिश्ते हैं।


अमरिंदर सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री, पंजाब

'अक्षम' 

कैप्टन ने क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू पर जम कर चोट की और उन्हें अक्षम तक बता दिया। 

उन्होंने कहा,

नवजोत सिंह सिद्धू एक अक्षम व्यक्ति हैं। वे मेरे सरकार में बुरी तरह नाकाम रहे। मैंने उन्हें एक मंत्रालय दिया, वे उसे भी नहीं संभाल सके। उन्होंने सात महीने तक फ़ाइल क्लीयर नहीं की।


अमरिंदर सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री, पंजाब

अमरिंदर पर सवाल

लेकिन पाकिस्तान से रिश्ते के नाम पर खुद अमरिंदर सिंह पर सवाल उठ रहे हैं और पहले भी उठ चुके हैं। सोशल मीडिया पर लोग अमरिंदर सिंह की पाकिस्तानी महिला मित्र से रिश्तों की बात कर रहे हैं। 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कुछ साल पहले शिमला में अपनी महिला मित्र अरूसा आलम के जन्मदिन की पार्टी रखी थी तो सबका ध्यान उस ओर गया था। 

बता दें कि अरूसा आलम पाकिस्तानी रक्षा पत्रकार हैं, वे अक़लीम अख्‍तर की बेटी हैं। अकलीम अख्तर को पाकिस्तान में 'रानी जनरल' के नाम से जाना जाता है। अकलीम पाकिस्तान की जानी-मानी समाजसेविका थीं।