केजरीवाल ने सिद्धू की तारीफ कर कांग्रेस पर साधा निशाना, उठ रहे हैं सवाल

06:44 pm Nov 23, 2021 | सत्य ब्यूरो

आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल ने जिस तरह नवजोत सिंह सिद्धू की मंगलवार को जम कर तारीफ की, उससे कई सवाल खड़े हो रहे हैं। पंजाब कांग्रेस प्रमुख सिद्धू जिस तरह अपनी ही सरकार पर लगातार हमले बोल रहे हैं और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर खुले आम हमले कर रहे हैं, उस परिप्रेक्ष्य में केजरीवाल की उनकी तारीफ से सवाल उठना स्वाभाविक है। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पंजाब कांग्रेस प्रमुख की प्रशंसा करते हुए कहा कि 'वह जनता के मुद्दों को उठा रहे हैं, लेकिन कांग्रेस उन्हें दबाने पर तुली है।'

केजरीवाल ने कहा 

सिद्धू ने मंच पर जो कहा, मैं उनकी बहादुरी की सराहना करता हूँ। चन्नी कह रहे थे कि 'मैंने राज्य में रेत माफ़िया को ख़त्म कर दिया है और रेत की कीमतें 5 रुपये प्रति किलो तक कम कर दी हैं। इस पर तुरंत, सिद्धू ने कहा था कि 'नहीं ... यह झूठ है, यह दर अभी भी 20 रुपए है।


अरविंद केजरीवाल, नेता, आम आदमी पार्टी

सिद्धू पर निगाहें, कांग्रेस पर निशाना?

केजरीवाल ने कहा, "सिद्धू ने खुद कहा कि चन्नी जो भी वादे कर रहे हैं, वे झूठे हैं। पहले कैप्टन साहब (पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह) और अब चन्नी साहब उन पर दबाव बना रहे हैं। सिद्धूजी अपने सिद्धांतों पर टिके रहकर बहुत अच्छा काम कर रहे हैं।"  

केजरीवाल ने सिद्धू की तारीफ करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ कांग्रेस पंजाब में 2017 के चुनावी वादों को पूरा करने में नाकाम रही है। याद दिला दें कि यही बात सिद्धू तत्कालीन मुख्यमंत्री अमरिंदर  सिंह  के बारे में कहा करते थे, जो उनकी ही पार्टी की सरकार के मुख्यमंत्री थे। 

राजनीतिक कानाफूसी!

केजरीवाल ने जिस तरह सिद्धू की सार्वजनिक रूप से तारीफ की है, उससे राजनीतिक गलियारों में सुगबुगाहट शुरू हो गई है।

इससे पहले उस समय अफवाहें उड़ी थीं जब कैप्टन अमरिंदर ने सिद्धू को 'अवसरवादी' बताते हुए कहा था कि वह 'आप' में शामिल हो सकते हैं।

रेत पर राजनीति!

बता दें कि सिद्धू सोमवार को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के साथ लुधियाना में आयोजित कांग्रेस के एक कार्यक्रम में थे। यहाँ उन्होंने रेत की क़ीमतों का मुद्दा उठाया और कहा कि रेत को फ्री करने की बात ज़रूर हुई है, लेकिन रेत आज भी 3400 रुपये प्रति ट्राली की दर से मिल रही है।

इस पर सिद्धू ने कहा कि वह इस्तीफ़ा दे देंगे, लेकिन 1000 रुपये से ऊपर रेत की ट्राली नहीं बिकने देंगे। इसके बाद बारी आई चन्नी की और उन्होंने कहा कि पहले जो रेत 22 रुपये प्रति स्क्वायर फ़ीट बिक रही थी और मुझसे कहा जाता था कि तुम इसे सस्ता नहीं कर सकते क्योंकि इसमें बड़े लोग शामिल हैं, लेकिन मैंने रेत का रेट साढ़े पाँच रुपये प्रति स्क्वायर फ़ीट कर दिया। 

मुख्यमंत्री ने सिद्धू को जवाब देते हुए कहा कि रेत साढ़े चार गुना सस्ता कर दी है क्योंकि उनकी सोच साफ है और नीयत नेक है।