+
पंजाब: आप विधायक को पति ने मारा थप्पड़, वीडियो वायरल 

पंजाब: आप विधायक को पति ने मारा थप्पड़, वीडियो वायरल 

महिला विधायक का नाम प्रोफेसर बलजिंदर कौर है और वह तलवंडी साबो सीट से 2 बार विधायक बन चुकी हैं। 

पंजाब में आम आदमी पार्टी की विधायक को उनके पति ने कई लोगों के सामने ही जोरदार थप्पड़ मार दिया। इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और सांसद हरसिमरत कौर बादल ने विधायक के पति के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

महिला विधायक का नाम प्रोफेसर बलजिंदर कौर है और वह तलवंडी साबो सीट से 2 बार विधायक बन चुकी हैं। पति के द्वारा महिला विधायक को उस वक्त थप्पड़ मारा गया, जब उनके घर पर कुछ लोग आए थे। इससे पहले विधायक और उनके पति के बीच कहासुनी भी हुई। 

थप्पड़ मारने के बाद वहां मौजूद लोगों ने विधायक के पति को काबू में किया। 

यह घटना 10 जुलाई की है लेकिन इसका वीडियो अब वायरल हुआ है। पंजाब में आम आदमी पार्टी की ही सरकार है और आम लोग विधायक के पति के व्यवहार की पुरजोर निंदा कर रहे हैं। महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा है कि आयोग इस मामले का संज्ञान लेगा। उन्होंने कहा कि यह बेहद निराशाजनक है कि एक महिला जो लोगों के मुद्दों को उठाती है, उसे अपने घर में ही उत्पीड़न झेलना पड़ता है। 

महिला विंग की प्रधान हैं विधायक

प्रोफेसर बलजिंदर कौर की शादी 2019 में सुखराज सिंह के साथ हुई थी। प्रोफेसर बलजिंदर कौर आम आदमी पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की सदस्य हैं और पंजाब में पार्टी की महिला विंग की प्रधान भी हैं जबकि उनके पति भी पंजाब में आम आदमी पार्टी के नेता हैं। 

प्रोफेसर बलजिंदर कौर राजनीति में आने से पहले फतेहगढ़ साहिब के माता गुजरी कॉलेज में अंग्रेजी विषय की प्रोफ़ेसर थीं। उन्होंने 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति में कदम रखा था और अपने पहले ही चुनाव में आम आदमी पार्टी के टिकट पर जीत हासिल की थी। 

सख्त कार्रवाई हो: हरसिमरत कौर बादल 

पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कहा है कि वह विधायक के पति द्वारा की गई इस हिंसा की पुरजोर निंदा करती हैं। उन्होंने कहा है कि बलजिंदर कौर के पति को लोगों के सामने आकर माफी मांगनी चाहिए और उनके खिलाफ कानून के अनुसार सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। 

यहां बड़ा सवाल यह है कि जब प्रोफेसर रहीं और महिला विधायक के साथ उनके घर पर इस तरह का व्यवहार हो रहा है तो आम महिलाओं के साथ क्या होता होगा। देखना होगा कि आम आदमी पार्टी की सरकार इस मामले में विधायक के पति के खिलाफ क्या कार्रवाई करती है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें