+
फिर से शादी के बंधन में बंधे मुख्यमंत्री भगवंत मान

फिर से शादी के बंधन में बंधे मुख्यमंत्री भगवंत मान

भगवंत मान की शादी डॉक्टर गुरप्रीत कौर से हुई है। शादी का कार्यक्रम चंडीगढ़ में संपन्न हुआ। 

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान एक बार फिर शादी के बंधन में बंध गए हैं। उनकी शादी डॉक्टर गुरप्रीत कौर से हुई है। शादी का कार्यक्रम चंडीगढ़ में संपन्न हुआ। 

शादी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा सहित मान के नजदीकी दोस्त और रिश्तेदार शामिल हुए। भगवंत मान का छह साल पहले तलाक हो गया था और उनकी पहली पत्नी और दोनों बच्चे अमेरिका में रहते हैं। 

मान ने जब मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी तो उनके दोनों बच्चे शपथ ग्रहण कार्यक्रम में आए थे।

 - Satya Hindi

कॉमेडियन थे मान

भगवंत मान पंजाब में लगातार दो बार सांसद का चुनाव जीत चुके हैं। मुख्यमंत्री बनने से पहले वह संगरूर सीट से लोकसभा सांसद थे। भगवंत मान राजनीति में आने से पहले पंजाबी कॉमेडी शो और पंजाबी कॉमेडी फिल्मों में काम करते थे। इस वजह से वह उस दौरान भी पंजाब के लोगों के बीच काफी लोकप्रिय थे। मान इस बार धुरी सीट से विधानसभा का चुनाव जीते हैं।

 - Satya Hindi

भगवंत मान 2011 में राजनीति में आए और मनप्रीत सिंह बादल की पीपल्स पार्टी ऑफ पंजाब में शामिल हुए। 2012 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने लेहरा सीट से चुनाव लड़ा लेकिन हार गए। 

पंजाब में जब आम आदमी पार्टी ने अपना पांव रखा तो मान 2014 में पार्टी में शामिल हो गए और 2014 के लोकसभा चुनाव में संगरूर से पहली बार सांसद का चुनाव जीतने में कामयाब रहे। 

2017 के विधानसभा चुनाव में भगवंत मान को अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने शिकस्त दी थी लेकिन भगवंत मान 2019 का लोकसभा चुनाव फिर से जीतने में सफल रहे।

भगवंत मान शराब पीने के आरोपों के कारण खासी चर्चा में भी रहे और फिर उन्होंने 2019 में आम आदमी पार्टी के एक कार्यक्रम में शपथ ली कि वह अब कभी शराब नहीं पीयेंगे। भगवंत मान को उनके जोरदार भाषणों, शेरो-शायरियों के लिए भी जाना जाता है। 

जट सिख समुदाय से आने वाले भगवंत मान पंजाब के मुद्दों को सड़क से लेकर संसद तक उठाते रहे हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें