बीमार बीजेपी नेताओं पर कोरोना फैलाने का आरोप, चुनाव आयोग से शिकायत

04:36 pm Jan 11, 2022 | सत्य ब्यूरो

यूपी में बीजेपी के घर-घर प्रचार अभियान से क्या कोरोना फैल रहा है? कांग्रेस के एमएलसी दीपक सिंह ने मुख्य चुनाव आयुक्त को पत्र लिखकर इसे रोकने का आग्रह किया है। बीजेपी ने कल से अपना यह अभियान शुरू किया था।

चुनाव आयोग ने कोरोना के मद्देनजर रैलियों और चुनाव प्रचार अभियान पर रोक लगा रखी है। इसके मद्देनजर बीजेपी नेता अब व्यक्तिगत रूप से लोगों के घर-घर जाकर प्रचार अभियान चला रहे हैं। बीजेपी नेताओं ने खुद फोटो जारी करके यह बात कही। इनमें वे नेता भी हैं जो खुद कोरोना संक्रमित हैं, इसके बावजूद प्रचार अभियान चला रहे हैं। कांग्रेस का ऐतराज इसी पर है।

कांग्रेस के एमएलसी दीपक सिंह ने मुख्य चुनाव आयुक्त को लिखा है कि कल लखनऊ में बीजेपी चुनाव समिति की बैठक हुई। उसमें बीजेपी के यूपी प्रभारी राधामोहन सिंह भी शामिल हुए। बैठक के बाद वो कोरोना पॉजिटिव हो गए। इसके बावजूद उन्होंने घर-घर जाने का प्रचार अभियान शुरू कर दिया। दीपक सिंह ने लिखा कि उस बैठक में 24 लोग शामिल थे। सभी कोरोना पॉजिटिव हैं, ऐसे में वो सारे लोग कैसे प्रचार अभियान चला सकते हैं।

बता दें कि कोरोना के मद्देनजर चुनाव आयोग ने कोरोना प्रोटोकॉल के निर्देशों का सख्त पालन करने का निर्देश दिया है। कोरोना पॉजिटिव नेता या कार्यकर्ता इस तरह का प्रचार अभियान नहीं चला सकते।

ऐसे तमाम वीडियो सामने आए हैं जिनमें बीजेपी की उस बैठक में शामिल नेता घर-घर जाकर प्रचार अभियान चला रहे हैं। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह को ऐसा ही प्रचार अभियान चलाते देखा गया। जबकि वो उस बैठक में मौजूद थे।

बता दें कि पिछले दिन कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के परिवार और स्टाफ में कोरोना होने से उन्होंने अपनी रैलियां बंद करने की घोषणा की थी। उसी दौरान सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव और बेटी कोरोना पॉजिटिव हुए। अखिलेश की रिपोर्ट नेगेटिव थी, लेकिन उन्होंने एहतियातन अपने सभी सार्वजनिक कार्यक्रम रोक दिए थे। इसी तरह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा इस समय कोरोना पीड़ित हैं और उनके सारे सार्वजनिक कार्यक्रम बंद हैं।