'काला जादू' : अब राहुल का पीएम पर अटैक

12:22 pm Aug 11, 2022 | सत्य ब्यूरो

पीएम मोदी का काले कपड़ों और काले जादू पर बयान को लेकर घमासान जारी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को पीएम मोदी पर सीधा हमला किया। राहुल ने तीखे शब्दों का इस्तेमाल किया है।

कांग्रेस का नाम लिए बिना, पीएम मोदी ने बुधवार को कांग्रेस और उसके 5 अगस्त के महंगाई विरोध पर हमला किया था। पीएम ने कहा था कि कुछ लोगों ने अपनी निराशा को दूर करने के लिए 5 अगस्त को 'काले जादू' का सहारा लिया। इसके बाद कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश, रणदीप सुरजेवाला, प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कई कांग्रेस नेताओं ने पीएम मोदी की टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताई है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी गुरुवार को बेरोजगारी और महंगाई का उल्लेख करते हुए पीएम मोदी की खिंचाई की। राहुल गांधी ने ट्वीट किया - अपने 'काले कारनामों' को छिपाने के लिए 'काला जादू' जैसे अंधविश्वासी शब्दों का इस्तेमाल बंद करें। राहुल गांधी ने कहा, प्रधानमंत्री जी, पीएम पद की गरिमा को गिराना और देश को गुमराह करना बंद करें। आपको जनता को उन मुद्दों पर जवाब देना होगा।

पीएम ने पानीपत में 5 अगस्त को कहा था- हमने देखा कि कैसे कुछ लोगों ने 'काला जादू' फैलाने की कोशिश की। ये लोग सोचते हैं कि काले कपड़े पहनकर वे अपनी निराशा को समाप्त कर सकते हैं। लेकिन वे नहीं जानते कि जादू टोना, काला जादू और अंधविश्वास में लिप्त होकर वे ऐसा नहीं कर सकते। फिर से लोगों का विश्वास अर्जित करें। काला जादू बुरे दिनों को खत्म नहीं कर सकता।

5 अगस्त को कांग्रेस नेताओं ने काले कपड़े पहनकर बेरोजगारी और महंगाई विरोधी प्रदर्शन किया था। राहुल, प्रियंका समेत कई कांग्रेस नेताओं को हिरासत में भी लिया गया था। गृह मंत्री अमित शाह समेत कई कांग्रेस नेताओं ने दावा किया था कि कांग्रेस ने उनके काले विरोध के लिए 5 अगस्त को चुना, क्योंकि यह राम मंदिर के भूमि पूजन की सालगिरह थी। इसके बाद पीएम ने कांग्रेसियों के काले कपड़ों को काला जादू से जोड़ दिया।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने काले कपड़ों में पीएम मोदी की एक तस्वीर पोस्ट करने के साथ कहा- वो काला धन लाने के लिए कुछ नहीं कर सके, अब वो काले कपड़ों को लेकर बेवजह मुद्दा बना रहे हैं। देश चाहता है कि प्रधानमंत्री उनकी समस्याओं के बारे में बात करें, लेकिन 'जुमलाजीवी' कुछ भी कहते रहते हैं।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि जनता को काले कपड़ों से कोई समस्या नहीं है लेकिन उन्हें पीएम मोदी के नेतृत्व से समस्या है।

कांग्रेस और उसके समर्थकों ने सोशल मीडिया पर पीएम मोदी की काले कपड़ों में अनगिनत तस्वीरें पोस्ट कर दीं जो गुरुवार को वायरल होती रहीं। काले कपड़ों में मोदी की एक फोटो तो वो है जो जयराम रमेश ने बुधवार शाम को डाली थी। पीएम का यह फोटो वाराणसी का है, जहां वो गंगा में खड़े होकर कोई प्रार्थना कर रहे हैं। पीएम का काले कपड़ों में योग करते हुए भी एक फोटो वायरल हो रहा है। लोग इन फोटो पर टिप्पणियां भी कर रहे हैं। तमाम लोगों ने कहा कि आखिर किसी को काले कपड़ों से दिक्कत क्या है। रंग को लेकर इस तरह की टिप्पणी सही नहीं है।