राहुल ने केजरीवाल से कुमार विश्वास के आरोप पर हां या ना में जवाब मांगा, कवि बयान पर कायम

08:01 pm Feb 17, 2022 | सत्य ब्यूरो

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल पर उनके कथित खालिस्तानी समर्थक आरोप पर सीधा हमला बोला और केजरीवाल से हां या ना में जवाब मांगा। 

राहुल गांधी ने आज पंजाब के फतेहगढ़ साहिब में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की स्थापना कवि कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल के साथ मिलकर की थी। विश्वास ने केजरीवाल पर खालिस्तान समर्थक होने का आरोप लगाया। मैं केजरीवाल से पूछ रहा हूं कि वो इस सवाल का जवाब हां या ना में दें कि कुमार विश्वास सच बोल रहा है या झूठ बोल रहा है। जानते हैं वो जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं, क्योंकि वो जानते हैं कि कुमार विश्वास सच बोल रहा है। 

राहुल ने जनता से मुखातिब होते हुए कहा कि आपको पहचानना है कि कौन सी शक्तियां किसके साथ या किसके पीछे खड़ी हुई हैं। आपको जानना होगा कि कौन से नेता के पीछे कौन सी शक्तियां छिपी हुई हैं। लेकिन अगर आपने इन शक्तियों को नहीं पहचाना तो पंजाब का जबरदस्त नुकसान होगा। मेरी बात याद रखिएगा कि अगर इन शक्तियों को नहीं पहचाना गया तो पंजाब को होने वाले नुकसान की भरपाई नहीं हो पाएगी।

कैप्टन अमरिंदर को क्यों हटाया

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने की असली वजह भी बताई। राहुल ने कहा कि कैप्टन अमरिंदर को इसलिए पद से हटाया, क्योंकि वो गरीबों को मुफ्त बिजली देने का विरोध कर रहे थे। अमरिंदर ने उस समय कांग्रेस आला कमान से कहा था पावर सप्लाई कंपनियों के साथ उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट कर रखे हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि मैं बराबर कहता रहा हूं कि ड्रग्स किसी भी देश के लिए खतरा है। पंजाब में अगर ड्रग्स हमारे युवकों की जिन्दगी को तबाह करता रहा तो पंजाब में सारा विकास और ग्रोथ बेमानी हो जाएगा। उन्होंने कहा - 

मैं अब फिर दोहरा रहा हूं, पंजाब वो राज्य नहीं है, जहां कोई प्रयोग किया जाए।


-राहुल गांधी, कांग्रेस नेता गुरुवार को फतेहगढ़ साहिब पंजाब में

कुमार विश्वास आरोपों पर कायम

कवि कुमार विश्वास ने केजरीवाल पर जो आरोप लगाए हैं, उस पर वो अभी भी कायम हैं। इस संबंध में समाचार एजेंसी एएनआई ने कुमार विश्वास से सवाल किए थे। इस पर कुमार विश्वास ने कहा कि मैंने जो आरोप लगाए हैं, उस पर मैं कायम हूं। 

कवि कुमार विश्वास का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें वो आम आदमी पार्टी के मुखिया केजरीवाल पर  सत्ता का लोभी और अलग खालिस्तान समर्थक होने का आरोप लगाते नजर आ रहे हैं। कुमार विश्वास के मुताबिक केजरीवाल का सपना है कि पंजाब में सरकार बनने के बाद वो इसके मुख्यमंत्री बनेंगे और जब अलग खालिस्तान बन जाएगा तो तभी वो इसके मुखिया होंगे। हालांकि आम आदमी पार्टी ने बहुत मजबूती से कुमार विश्वास के इन आरोपों को खंडन किया है।

आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता राघव चड्ढा ने आरोप लगाने वाले कवि कुमार विश्वास, कांग्रेस नेताओं जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि ये लोग केजरीवाल से डरते हैं। उनके नाम से कांपते हैं। इनकी दुकानें बंद होने वाली हैं। ये बेईमान लोग हैं। इसील‍िए साजिश रच रहे हैं। हर चुनाव से पहले कीचड़ फेंका जाता है। ये लोग वही काम कर रहे हैं।

आप प्रवक्ता ने कहा - मैं इन बेईमान ताकतों से कहना चाहता हूं कि पंजाब के लोग इस दुष्प्रचार में नहीं फंसेंगे। पंजाब के लोग जानते हैं कि बेईमान ताकतें सिर्फ एक ईमानदार अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को रोकने की साजिश करना चाहती हैं।

राघव ने कहा - 'जो लोग फेक (फर्जी) वीड‍ियो जारी कर ये कह रहे हैं क‍ि अरव‍िंंद केजरीवाल आतंकवादी हैं तो मैं पूछना चाहता हूं, कुमार व‍िश्‍वास और अन्‍य लोगों से क‍ि अब तक चुप क्‍यों थे, 2017 से पहले क्यों नहीं बताया। चुनाव से पहले ही ये बात क्‍यों याद आई।  उन्होंने कहा - कांग्रेस और बीजेपी अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान को रोकना चाहते हैं। पंजाब में आम आदमी पार्टी चुनाव जीत रही है। इनका मकसद है कि अब कुछ भी करके या कोई भी साजिश कर आप को बदनाम करो, अरविंद केजरीवाल को बर्बाद करो या रोको। लेकिन आप लोग चिन्ता न करें। पंजाब के लोग सच जानते हैं। वे बहुत होशियार हैं। वे उस पार्टी को वोट देंगे जो उनके भविष्य का ख्याल रखेगी। हमने दिल्ली में कर दिखाया है, पंजाब में भी कर दिखाएंगे।