घटिया बयानः जामताड़ा का विधायक भी कंगना के गालों से खूबसूरत सड़कें बनवाएगा

02:57 pm Jan 15, 2022 | सत्य ब्यूरो

कांग्रेस विधायक डॉ इरफान अंसारी यह वादा करके विवादों में आ गए हैं कि झारखंड में उनके निर्वाचन क्षेत्र जामताड़ा में सड़कें अभिनेत्री कंगना रनौत के गालों से भी ज्यादा चिकनी होंगी। समझा जाता है कि उनके जैसे नेता सिर्फ खबरों में बने रहने या विवाद खड़ा करने के लिए ऐसे घटिया बयान देते हैं।

शुक्रवार को उन्होंने एक वीडियो खुद ही बनाया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। उस वीडियो में, डॉ इरफान अंसारी को यह कहते हुए सुना जा सकता है, “जमाताड़ा में जल्द ही 14 विश्व स्तरीय सड़कों का निर्माण शुरू होगा। मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि ये सड़कें फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के गालों की तुलना में ज्यादा चिकनी होंगी।

इरफान अंसारी इसी हफ्ते तब चर्चा में आए थे, जब उन्होंने दावा किया था कि किसी को लंबे समय तक फेस मास्क नहीं पहनना चाहिए, क्योंकि यह सेहत के लिए हानिकारक होगा। एक "एमबीबीएस डॉक्टर" के रूप में अपने दावे को लेकर सांसद ने कहा था कि मास्क के अत्यधिक और लंबे समय तक उपयोग से शरीर में कार्बन डाइऑक्साइड जाती है।अंसारी की टिप्पणी ऐसे समय में आई है जब देश में कोविड -19 के मामले बढ़ते जा रहे हैं। उनके बयान की विपक्षी नेताओं और पार्टी सहयोगियों ने समान रूप से निंदा की थी। अब उन्होंने अपने ताजा बयान से एक बार फिर हंगामा खड़ा कर दिया है।

राजनेताओं द्वारा सड़कों की तुलना अभिनेत्रियों के गालों से करना कोई नई बात नहीं है। 2005 में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बिहार की सड़कों को एक्ट्रेस और बीजेपी सांसद हेमा मालिनी के गालों की तरह बनाने का वादा किया था।

नवंबर 2021 में, राजस्थान के नवनियुक्त मंत्री राजेंद्र सिंह गुढ़ा ने राज्य की सड़कों की तुलना अभिनेता कैटरीना कैफ के गालों से की थी। पिछले महीने, महाराष्ट्र के मंत्री और शिवसेना के वरिष्ठ नेता गुलाबराव पाटिल को माफी मांगनी पड़ी थी, जब राज्य महिला आयोग ने उनके निर्वाचन क्षेत्र की सड़कों की तुलना हेमा मालिनी के गालों से करने की उनकी टिप्पणी पर कड़ी आपत्ति जताई थी।