खड़गे का मोदी पर तीखा हमला- 'झूठों का सरदार', 'अफीम खाकर सो रहे थे'

08:51 pm Apr 04, 2024 | सत्य ब्यूरो

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार 4 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला किया। उन्हें "झूठों का सरदार" कहा और उन पर "अफीम खाकर सोने" का आरोप लगाया, जबकि चीन भारतीय क्षेत्र में "घुस आया।" राजस्थान के चित्तौड़गढ़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मोदी देश के लिए नहीं सोचते बल्कि केवल गांधी परिवार को गाली देने में व्यस्त हैं जिनके सदस्यों ने देश के लिए अपनी जान कुर्बान कर दी।

याद दिला दें कि विपक्ष लंबे समय से चीन के भारत में घुसने और जमीन पर कब्जा करने के आरोप लगा रहा है। लेकिन पीएम मोदी ने इसके जवाब में कहा था कि हमारी सीमा में न कोई आया था और न आया है। इसके बाद भाजपा और मोदी ने नेहरू के समय चीन के घटनाक्रम को लेकर जवाबी हमले शुरू कर दिए। हालांकि अमेरिका तक ने चीन को चेतावनी दी कि वो भारतीय भूभाग को अपना न बताए। 

पीटीआई के मुताबिक खड़गे ने चित्तौड़गढ़ में कहा- "मोदी कहते हैं 'मेरे पास 56 इंच का सीना है, मैं नहीं डरता। अगर आप उनसे नहीं डरते हैं तो आपने हमारी जमीन चीन के लिए क्यों छोड़ दी। वो हमारे अंदर घुसे आ रहे हैं और आप सो रहे हैं। क्या उन्होंने राजस्थान के खेतों से अफीम लेकर आपको खिला दी हैं।” 

खड़गे ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री को देश की चिंता नहीं है बल्कि वह गांधी परिवार को गाली देने में व्यस्त रहते हैं। खड़गे ने कहा, "वह देश की जनता पर अत्याचार करके उन्हें अपने साथ लेना चाहते हैं। वह हमेशा झूठ बोलते रहते हैं। मोदी 'झूठों के सरदार' हैं।"

कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी उम्मीदवार उदय लाल अंजना के समर्थन में आयोजित रैली में कहा, 1989 के बाद से गांधी परिवार से कोई भी प्रधानमंत्री या मंत्री नहीं बना। फिर भी मोदी वंशवाद की राजनीति की बात करते हैं। खड़गे ने कहा, ''गांधी परिवार के सदस्यों ने देश के लिए अपना जीवन बलिदान कर दिया।''

उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री ने विदेशों का दौरा किया, लोकसभा चुनाव के दौरान देश भर का दौरा कर रहे हैं, लेकिन वह मणिपुर नहीं गए, जहां दंगे हुए थे। राजस्थान में 25 सीटों के लिए दो चरणों में मतदान होगा। पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल और दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को होगा। नतीजे 4 जून को आएंगे।