बीजेपी एमसीडी जीत कर दिखाए, राजनीति छोड़ दूंगाः केजरीवाल

03:51 pm Mar 23, 2022 | सत्य ब्यूरो

दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने आज बीजेपी को चुनौती देते हुए कहा कि अगर बीजेपी एमसीडी (दिल्ली नगर निगम) जीतकर दिखा दे तो वो राजनीति छोड़ देंगे। केजरीवाल ने बीजेपी को लेकर इतना कड़ा बयान कभी नहीं दिया था। केजरीवाल ने एमसीडी चुनाव टालने के लिए बीजेपी पर हमला किया। उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी इन चुनावों को वक्त पर करवाती है और जीतती है तो उनकी पार्टी राजनीति छोड़ देगी। उन्होंने कहा - 

बीजेपी एमसीडी के चुनाव टाल रही है कि दिल्ली के तीनों निगम एक कर रहे हैं। क्या इस वजह से चुनाव टल सकते हैं? कल ये गुजरात हार रहे होंगे तो क्या ये कह कर टाल सकते हैं कि गुजरात और महाराष्ट्र को एक कर रहे हैं? क्या इसी तरह का कोई बहाना बना कर लोकसभा चुनाव टाले जा सकते हैं?

केजरीवाल का यह बयान केंद्र सरकार द्वारा मंगलवार को दिल्ली में तीन नगर निगमों – उत्तर, पूर्व और दक्षिण – को एक नगर निगम करने के लिए एक विधेयक को मंजूरी देने के बाद आई है। दरअसल, एमसीडी पहले एक ही थी लेकिन बाद में इसे तीन हिस्सों में कर दिया गया। लेकिन अब बीजेपी इसे एक करना चाहती है और मेयर के पद को सीएम के बराबर करना चाहती है। अगर ऐसा हुआ तो दिल्ली के सीएम का पद और भी महत्वहीन हो जाएगा।

केजरीवाल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा, हम राजनीति छोड़ देंगे यदि बीजेपी एमसीडी चुनाव समय पर करवाती है और उन्हें जीत लेती है।

उन्होंने कहा, बीजेपी कहती है कि वह दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी है, लेकिन हकीकत में यह एक छोटी पार्टी और एक छोटे से चुनाव से डर गई। मैं बीजेपी को वक्त पर एमसीडी चुनाव कराने की चुनौती देता हूं। बाद में केजरीवाल ने ट्विटर पर कहा कि चुनाव टालना 'शहीदों का अपमान' है। बीजेपी द्वारा दिल्ली नगर निगम चुनाव स्थगित करना उन शहीदों का अपमान है जिन्होंने अंग्रेजों को देश से बाहर निकालकर देश में लोकतंत्र की स्थापना के लिए बलिदान दिया था। आज वे हार के डर से दिल्ली नगर निगम चुनाव स्थगित कर रहे हैं, कल वे राज्यों और देश के चुनाव स्थगित कर देंगे।