प्रियंका गांधी के बच्चों का इंस्टाग्राम हैक नहीं हुआः सरकारी सूत्र

11:07 pm Dec 22, 2021 | सत्य ब्यूरो

प्रियंका गांधी वाड्रा के बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक होने की सूचना को केंद्र सरकार के सूत्रों ने देर रात गलत बताया। हालांकि सरकार ने आज सुबह ही जांच का आदेश दिया था।

इलेक्ट्रॉनिक एंड इन्फॉर्मेशन टेक्नॉलजी मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि शुरुआती जांच पाया गया है कि प्रियंका के दोनों बच्चों के अकाउंट हैक होने की बात गलत है।

हालांकि जांच अभी जारी है। लेकिन शुरुआती जांच से यह साफ पता चल जाता है कि कोई अकाउंट हैक हुआ या नहीं।

यह बात महत्वूर्ण है कि केंद्र सरकार के सूत्रों ने यह नहीं बताया कि फोन टैप के आरोपों की जांच में क्या प्रगति हुई है। उसने सिर्फ प्रियंका गांधी के बच्चों के बारे में ही जानकारी दी।

सुबह कुछ और, शाम को कुछ और

प्रियंका गांधी के आरोपों पर बुधवार सुबह केंद्र सरकार के प्रवक्ता ने बताया था कि सरकार ने संज्ञान ले लिया है। सरकार इस मामले की और फोन टैपिंग के आरोपों की जांच कराएगी।

यह जांच केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के तहत आने वाली कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम (सीईआरटी-इन) करेगी। मंगलवार को प्रियंका ने अपने बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक करने का आरोप मोदी सरकार पर लगाया था।

पत्रकारों ने फोन टैपिंग के आरोपों पर सवाल पूछा था।

प्रियंका ने कहा था -

फोन टैपिंग छोड़िए, मेरे बच्चों के इंस्टाग्राम अकाउंट हैक किए जा रहे हैं।


लेकिन अब सरकार ने देर शाम को ही इस बारे में स्थिति स्पष्ट कर दी है।

इससे पहले रविवार को अखिलेश यादव ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके फोन टैप किए जाने का आरोप यूपी की योगी सरकार पर लगाया था।

इस पर भाजपा ने उनसे सबूत मांगे थे, जबकि योगी सरकार ने कहा था कि जब अखिलेश यादव सत्ता में थे, तब वो यही काम करते थे। इसलिए उन्हें अब भी ऐसा ही लग रहा होगा।

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर अखिलेश के बयान को भी केंद्र सरकार ने गंभीरता से लिया था।