चौटाला बोले, माया को पीएम बनाओ; विपक्षी एकजुटता पर सवाल

01:49 pm Nov 27, 2018 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला बीएसपी प्रमुख मायावती को पीएम देखना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने की बात कही है। चौटाला के इस बयान के बाद एक बार फिर विपक्ष के पीएम उम्मीदवार को लेकर सवाल खड़ा हो गया है। ऐसा इसलिए क्योंकि जब-जब अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए महागठबन्धन की चर्चा उठी, हमेशा यह सवाल सामने आया कि आख़िर विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा

अभी तक मायावती को पीएम बनाने के बयान सिर्फ़ बीएसपी नेताओं की ओर से ही आते थे। लेकिन अब हरियाणा के पूर्व सीएम चौटाला भी इसमें कूद पड़े हैं। 

इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो)-बसपा की ओर से गोहाना में आयोजित रैली में ओम प्रकाश चौटाला ने कहा कि विपक्षी दलों को एकजुट कर मायावती को अगला पीएम बनाएंगे।

पीएम बनने के लिए मायावती ने भी तैयारी शुरू कर दी है। बता दें कि कर्नाटक में बीएसपी ने जेडीएस के साथ मिलकर विधानसभा का चुनाव लड़ा था। इसके अलावा वह छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी की पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनाव मैदान में उतर चुकी हैं। हरियाणा में भी मायावती ने अगले साल होने वाले लोकसभा और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए इनेलो से गठबंधन किया है। इस तरह वह कई राज्यों में अपने लिए समर्थन जुटा रही हैं।

मायावती के अलावा विपक्ष की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, शरद पवार, ममता बनर्जी, चंद्रबाबू नायडू भी पीएम पद के उम्मीदवार हो सकते हैं। लेकिन चौटाला के इस बयान के बाद यह सवाल उठता है कि आख़िर क्यों विपक्ष पीएम उम्मीदवार के सवाल पर एकजुट नहीं है। विपक्ष के एकजुट न होने का सीधा फ़ायदा भाजपा को होगा। क्योंकि यह उसे भी पता है कि उसके सामने एकजुट विपक्ष ही चुनौती पेश कर सकता है।