मोदी सरकार-2 का एक साल, बीजेपी 1000 कॉन्फ़्रेंस में बताएगी कोरोना पर 'उपलब्धि'

02:54 pm May 26, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

मोदी सरकार-2 के एक साल पूरा होने पर बीजेपी देश भर में ऑनलाइन रैली करेगी और 1000 से ज़्यादा ऑनलाइन कॉन्फ़्रेंस करेगी। रिपोर्टों में कहा गया है कि इसमें इसका बखान किया जाएगा कि मोदी सरकार ने किस तरह से कोरोना संकट पर काबू पाने में 'सफलता' पाई है और 20 लाख करोड़ के पैकेज का गुणगान किया जाएगा। 

रिपोर्ट है कि इसी महीने 30 तारीख़ को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा इस कार्यक्रम को शुरू करेंगे। यह सब ऑनलाइन होगा और जेपी नड्डा का कार्यक्रम भी सोशल मीडिया पर ही होगा। 

'टाइम्स ऑफ़ इंडिया' ने सूत्रों के हवाले से ख़बर दी है कि इस कार्यक्रम के तहत सोशल मीडिया के माध्यम से देश के नाम संबोधित प्रधानमंत्री मोदी के एक पत्र को कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में लोगों तक पहुँचाया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार पार्टी क़रीब एक करोड़ बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री के पत्र को उन क्षेत्र के लोगों तक पहुँचाने में लगाया जाएगा जो वायरस प्रभावित नहीं हैं। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि सोशल मीडिया के माध्यम से पार्टी के वरिष्ठ नेता लोगों तक पहुँचने का प्रयास करेंगे और उनसे संपर्क साधेंगे। टीओआई ने सूत्रों के हवाले से लिखा है कि इसमें वायरस को रोकने, विशेष पैकेज और 'आत्म निर्भर भारत' का भी बखान किया जाएगा। 

बता दें कि मोदी सरकार और बीजेपी कोरोना वायरस को रोकने में लॉकडाउन को सफल बता रही है। अर्थव्यवस्था को उबारने को लेकर इसने 20 लाख करोड़ के विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा की है और 'आत्मनिर्भर भारत' योजना पेश की है। प्रधानमंत्री ने घोषणा करते हुए कहा था, ‘यह पैकेज हमारे लघु, मझोले उद्योगों के लिए है, यह पैकेज उस श्रमिक, किसान के लिए है, जो देशवासियों के लिए दिन-रात परिश्रम करता है। यह पैकेज उस वर्ग के लिए है जो दिन-रात मेहनत करता है और ईमानदारी से टैक्स देता है।’

प्रधानमंत्री की घोषणा के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कई दिनों तक उस घोषणा के बारे में विस्तृत जानकारी दी थी। इसके बाद आर्थिक मामलों के जानकारों ने इस घोषणा पर सवाल उठाए और इसे नाकाफ़ी बताया।