बीजेपी बैठकः नौ सूत्री प्रस्ताव के जरिए विपक्ष पर हमला

07:52 am Jan 17, 2023 | सत्य ब्यूरो

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक के पहले दिन नौ सूत्रीय प्रस्ताव पारित कर बीजेपी ने विपक्ष पर हमला बोला। नौ सूत्रीय प्रस्ताव  केंद्रीय कानून मंत्री किरण रिजिजू ने सोमवार रात को पेश किया। एएनआई के मुताबिक यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और कर्नाटक के राज्य मंत्री गोविंद करजोल सहित तमाम लोगों ने इस प्रस्ताव का समर्थन किया।

बाद में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में पत्रकारों को बताया कि बैठक के दौरान विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई जिसमें विधानसभा चुनावों से लेकर पीएम मोदी पर विपक्ष की अपमानजनक टिप्पणी पर चर्चा शामिल थी।

नौ बिन्दुओं पर पारित प्रस्ताव के बारे में सीतारमण ने कहा, कि पहली चर्चा इस बात पर थी कि कैसे विपक्षी दल पीएम मोदी पर हमला करने के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। 

उन्होंने विपक्ष पर बीजेपी और पीएम मोदी के खिलाफ लगातार नेगेटिव अभियान चलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने उनके अभियानों को "रौंद" दिया और "उन्हें बेनकाब" कर दिया।

बीजेपी राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक पहला दिन

एएनआई के मुताबिक वित्त मंत्री ने आरोप लगाया- 

विपक्ष ने बीजेपी के खिलाफ लगातार पेगासस, राफेल डील, ईडी के मनी लॉन्ड्रिंग छापे, सेंट्रल विस्टा, आर्थिक आधार पर आरक्षण, नोटबंदी जैसे कई मुद्दों पर पीएम पर हमला करने के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। ये सभी मामले अदालत तक ले जाए गए। लेकिन फैसले केंद्र सरकार के पक्ष में आए। सुप्रीम कोर्ट ने विपक्ष के नेगेटिव अभियानों को रौंद दिया।


-निर्मला सीतारमण, वित्त मंत्री, 9 सूत्री प्रस्ताव की जानकारी देते हुए 16 जनवरी 2023

बैठक शुरू होने पर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रमुख जेपी नड्डा ने कहा था कि पार्टी को इस साल सभी नौ राज्यों के चुनाव और फिर 2024 का आम चुनाव जीतने का संकल्प लेना हैं।

बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में अभी जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह सहित सभी केंद्रीय मंत्रियों, बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता बैठक में भाग ले रहे हैं।