अखिलेश के बयान से नाहिद हसन को लेकर फैली गलतफहमी, इकरा ने स्थिति साफ की

11:56 am Jan 17, 2022 | सत्य ब्यूरो

नाहिद हसन का टिकट अभी कटा नहीं है। वो अभी भी कैराना से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी हैं। दरअसल, सपा प्रमुख अखिलेश यादव के बयान से सारी गलतफहमी हुई और बीजेपी ने उसे सोशल मीडिया पर इस तरह प्रचारित किया कि जैसे नाहिद का टिकट काटकर उनकी बहन इकरा को टिकट दिया गया है। 

सपा प्रत्याशी नाहिद हसन कल एक पुराने मामले में सरेंडर करने कोर्ट में गए थे लेकिन पुलिस ने घेराबंदी करके उन्हें कोर्ट परिसर से गिरफ्तार कर लिया और कोर्ट के अंदर पहुंचने नहीं दिया। इसकी चारों तरफ निन्दा हुई। दरअसल, पिछले साल के इस मामले में सभी आरोपियों की जमानत हो चुकी है। सिर्फ नाहिद हसन ने अपनी जमानत नहीं कराई थी, इसी सिलसिले में वो कोर्ट गए थे। 

अखिलेश यादव ने आज दोपहर प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान एक ऐसा वाक्य कहा, जिसे नाहिद समर्थकों के मुताबिक बीजेपी ने भुना लिया। पत्रकारों ने जब नाहिद के बारे में अखिलेश से पूछा तो अखिलेश ने कहा कि अगर नाहिद हसन को नामांकन भरे जाने तक जमानत नहीं मिली तो उनके परिवार के किसी ऐसे सदस्य को टिकट दिया जाएगा, जिस पर कोई केस नहीं होगा। आरोप है कि अखिलेश यादव के इस बयान पर बीजेपी के प्रचार तंत्र ने फौरन सोशल मीडिया पर खबर फैला दी कि नाहिद हसन का टिकट कट गया है और अब उनकी जगह उनकी बहन इकरा हसन चुनाव लड़ेंगी। परिवार को इसकी जानकारी नहीं थी। शाम को जब इकरा हसन को इस बारे में बताया गया तो उन्होंने फौरन सोशल मीडिया पर इसका खंडन किया। 

इकरा मुनव्वर हसन

लंदन से पढ़ी इकरा ने सोशल मीडिया पर कहा कि आप सभी से मेरी अपील है कि कुछ खबरें चल रही हैं गोदी मीडिया के द्वारा कि भाई का टिकट कट गया है। मैं इस बात का पुरजोर खंडन करती हूं और यह बात बिल्कुल झूठ है। अखिलेश यादव जी और पूरी समाजवादी पार्टी हमारे साथ हैं। भाई ही उम्मीदवार होंगे और जल्द ही आपके बीच होंगे। आप सभी से दुआओं की अपील है। मैं सिर्फ भाई के लिए प्रचार कर रही हूं। कैराना विधानसभा से भाई नाहिद हसन ही उम्मीदवार हैं और रहेंगे। यह सरकार जाने वाली है, झूठ ज्यादा दिन नहीं चलता।

नाहिद हसन के समर्थकों पर आरोप है कि बीजेपी के प्रचार तंत्र ने सोशल मीडिया पर जिस तरह से आज पूरा दिन नाहिद हसन और सपा के खिलाफ प्रचार अभियान चलाया है, उससे उनकी हताशा का पता चल रहा है। बीजेपी और आरएसएस के तमाम घृणित प्रचार के बावजूद कैराना की जनता नाहिद हसन के साथ खड़ी है। बीजेपी इसी वजह से बौखलाई हुई है। इस बीच सपा ने सोशल मीडिया पर इकरा हसन के साथ किसान नेता राकेश टिकैत की ढेरों फोटो जारी कर दी हैं, जिनमें राकेश टिकैत इकरा हसन को आशीर्वाद दे रहे हैं।