यूपी में 'आप' ने भी खेला जाति कार्ड, 55 ओबीसी, 36 ब्राह्मणों और 33 दलितों को टिकट

03:59 pm Jan 16, 2022 | सत्य ब्यूरो

दिल्ली जैसे विकास मॉडल की बात करने वाली और जाति-मजहब पर आधारित राजनीति की निन्दा करने वाली आम आदमी पार्टी ने भी यूपी चुनाव में जाति कार्ड खेला है। आप के यूपी प्रभारी संजय सिंह ने आज प्रत्याशियों की सूची जारी की, जिसे बताते हुए संजय ने दिए गए टिकटों में जाति के आंकड़े छिपाए नहीं। 

आप ने आज 150 प्रत्याशियों की सूची जारी की है। पार्टी महासचिव और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने दावा किया कि पार्टी ने अच्छे उम्मीदवारों को टिकट दिया है। जनता से उम्मीद है कि वो हमारे योग्य उम्मीदवारों को जरूर चुनेगी। उन्होंने कहा कि हमारी सूची में ग्रैजुएट और इंजीनियर से लेकर डॉक्टर तक है। 

संजय सिंह के मुताबिक पार्टी ने अनुसूचित जाति के 33 उम्मीदवारों को टिकट दिया है।  आम आदमी पार्टी ने ब्राह्मणों को सम्मान देते हुए 36 ब्राह्मणों को टिकट दिया है। इसी तरह ओबीसी का भी पूरा ध्यान रखा गया है। ओबीसी के 55 प्रत्याशी आप की ओर से मैदान में उतरेंगे।

आम आदमी पार्टी गोवा और पंजाब में जोरशोर से चुनाव लड़ रही है। वहां पर आप सुप्रीमो अरविन्द केजरीवाल दिल्ली सरकार जैसे विकास मॉडल की बात जोर देकर रखते हैं। केजरीवाल वहां कहते हैं कि वो जाति-मजहब की राजनीति में यकीन नहीं रखते हैं। लेकिन अब जब पार्टी ने यूपी चुनाव 2022 के लिए 150 की सूची जारी की है तो उसमें जातियों के हिसाब से टिकट बांटे गए।