+
दिल्ली: जम्मू-कश्मीर की आईडी पर होटल में नहीं मिला कमरा

दिल्ली: जम्मू-कश्मीर की आईडी पर होटल में नहीं मिला कमरा

एक शख्स ने ओयो के जरिए दिल्ली के जहांगीरपुरी में स्थित एक होटल में कमरा बुक कराया था। ओयो ने इस होटल पर कार्रवाई करते हुए इसे अपने प्लेटफ़ॉर्म से हटा दिया है। 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हुई एक घटना में एक शख्स को होटल का कमरा देने से मना कर दिया गया। इसका वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में रिसेप्शन पर बैठी महिला शख्स से कहती है की जम्मू-कश्मीर के लोगों को कमरा देने के लिए पुलिस ने मना किया है। हालांकि पुलिस ने इस बात से इनकार किया है कि उसने ऐसा कोई आदेश दिया है कि जम्मू-कश्मीर के लोगों को कमरा नहीं देना है।

वायरल वीडियो में यह शख्स रिसेप्शन पर बैठी महिला से कहता है कि वह आखिर जम्मू-कश्मीर की आईडी को स्वीकार क्यों नहीं कर रही है। 

यह शख्स कहता है कि उसके पास आधार कार्ड है और पासपोर्ट भी है। इसके बाद महिला किसी को फोन मिलाती है और उनसे कहती है कि वह शख्स कमरा न देने का कारण पूछ रहा है। 

महिला इस शख़्स से कहती है कि सर ने और पुलिस ने मना किया है कि जम्मू-कश्मीर की आईडी पर कमरा नहीं दिया जा सकता। 

ओयो ने की कार्रवाई 

यह वीडियो 22 मार्च का है। इस शख्स ने ओयो के जरिए दिल्ली के जहांगीरपुरी में स्थित एक होटल में यह कमरा बुक कराया था। ओयो ने इस होटल पर कार्रवाई करते हुए इसे अपने प्लेटफ़ॉर्म से हटा दिया है और कहा है कि उसके कमरे और उसका दिल सभी के लिए खुले हुए हैं और वह इससे समझौता नहीं करता।

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने कहा है कि कुछ लोग इस वीडियो को गलत ढंग से पेश करके उसकी छवि को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

होटल की ओर से ऐसा क्यों किया गया, इसकी जांच की जानी बेहद जरूरी है क्योंकि संविधान के मुताबिक देश के किसी भी राज्य का कोई भी शख़्स दूसरे राज्य में जाकर रह सकता है, व्यवसाय कर सकता है। ऐसे में जम्मू-कश्मीर के किसी शख्स को कमरा देने से क्यों मना किया जा रहा है, यह निश्चित रूप से जांच का विषय है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें