रिया से हुई घंटों तक पूछताछ, कहा- सुशांत के पैसे में हेर-फेर के आरोप ग़लत

08:00 am Aug 08, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में उनकी एक्स गर्लफ़्रेंड रिया चक्रवर्ती से ईडी ने शुक्रवार को 8 घंटे तक पूछताछ की। रिया ने सुशांत के पैसों में हेर-फेर को लेकर उन पर लगाए गए आरोपों को लेकर ईडी के सामने बयान दर्ज कराए। 

रिया ने पैसों के हेर-फेर के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। रिया के मुताबिक़, उसने कभी भी सुशांत के खाते से कोई रकम नहीं चुराई और जो कुछ भी ख़र्च किया, वो अपनी इनकम से किया। सुशांत के पिता ने एफ़आईआर में आरोप लगाया है कि रिया चक्रवर्ती ने उनके बेटे के बैंक खाते से 15 करोड़ रुपये अवैध तरीक़े से अपने खाते में ट्रांसफ़र करा लिए और उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया। 

ईडी रिया और उनके परिवार की दो संपत्तियों को लेकर भी जांच कर रही है। रिया ने कहा कि खार(ईस्ट) वाले फ़्लैट के लिए उसने 60 लाख रुपये का लोन लिया था और बाक़ी के 25 लाख रुपये अपनी इनकम से दिए थे। ईडी ने रिया के अलावा उनके भाई सौविक चक्रवर्ती और उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती को 10 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया है। रिया को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। 

रिया के सीए रितेश शाह और सुशांत की पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी से भी पूछताछ की गई है। इससे पहले ईडी ने सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा को पूछताछ के लिए बुलाया  था। ईडी ने बिहार पुलिस की एफ़आईआर के आधार पर केस दर्ज किया था। 

सुशांत सिंह के पिता के.के. सिंह ने सुशांत द्वारा आत्महत्या करने के बाद पटना पुलिस में दर्ज शिकायत में रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, मां संध्या चक्रवर्ती, भाई सौविक चक्रवर्ती, श्रुति मोदी समेत कुल छह लोगों के ख़िलाफ़ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज करवाया था। उन्होंने सात पेज की लंबी-चौड़ी शिकायत पटना के राजीव नगर थाने में अधिकारियों को सौंपी थी, जिसके आधार पर रिया व अन्य के ख़िलाफ़ मामला दर्ज हुआ था। 

सुशांत की मौत के मामले में सीबीआई ने गुरूवार को एफ़आईआर दर्ज की थी। एफ़आईआर में रिया चक्रवर्ती और कुछ अन्य लोगों का भी नाम है। यह एफ़आईआर बिहार की नीतीश कुमार सरकार के अनुरोध पर दर्ज की गई थी। 

इससे पहले सीबीआई जांच को लेकर दबाव बढ़ने पर बिहार सरकार ने केंद्र सरकार से इसकी सिफ़ारिश की थी और केंद्र ने बुधवार को इसे मंजूरी दे दी थी। सीबीआई ने कहा है कि इस मामले में 6 अभियुक्तों व कुछ अन्य लोगों के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज की गई है।