संपत्ति जब्त करो, गोली मारो या जेल भेज दो, मैं डरूंगा नहीं: संजय राउत

07:22 pm Apr 05, 2022 | सत्य ब्यूरो

शिवसेना नेता संजय राउत ने अपने और अपने परिवार के ख़िलाफ़ ईडी की कार्रवाई पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने कहा है कि चाहे उनके ख़िलाफ़ जो भी कार्रवाई की जाए, लेकिन वह डरेंगे नहीं।

राउत की यह प्रतिक्रिया ईडी की कार्रवाई के बाद आई है। ईडी ने मंगलवार को एक बड़ी कार्रवाई करते हुए संजय राउत और उनके परिवार के सदस्यों की संपत्ति कुर्क कर ली। राउत और उनके परिवार की यह संपत्ति अलीबाग और दादर में है। ईडी ने यह कार्रवाई गोरेगांव के पात्रा चॉल में 1034 करोड़ रुपए के फ्लोर स्पेस इंडेक्स को बेचने में हुई धोखाधड़ी के मामले में की है।

ईडी की कार्रवाई पर आज पत्रकारों से बात करते हुए राउत ने कहा, 'मैं वह नहीं हूँ जो डरेगा। मेरी संपत्ति जब्त करो, मुझे गोली मारो, या मुझे जेल भेज दो, संजय राउत बालासाहेब ठाकरे के अनुयायी और एक शिव सैनिक है।'

उन्होंने कहा, 'मैं लड़ूंगा और सभी को बेनकाब कर दूंगा। मैं चुप रहने वाला नहीं हूँ, उन्हें उछल-कूद करने दें। सच्चाई की जीत होगी।'

इस बीच उन्होंने ट्विटर पर भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने 'अपराजेय' के एक कथन को साझा किया है जिसमें लिखा है, 'मैं सागर से भी गहरा हूँ, तुम कितने कंकड़ फेंकोगे। चुन-चुन कर आगे बढ़ूँगा मैं, तुम मुझको कब तक रोकोगे।'

इससे पहले 25 मार्च को राउत ने केंद्र पर आरोप लगाया था कि महाराष्ट्र सरकार को बदनाम करने के लिए केंद्रीय एजेंसियों और भारतीय जनता पार्टी के बीच सांठगांठ हुई है।

इससे पहले इसी साल 2 फ़रवरी को ईडी ने कारोबारी प्रवीन राउत को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया था। प्रवीन संजय राउत के करीबी हैं। उस गिरफ़्तारी पर संजय राउत ने कहा था कि पहले उनके करीबी को डराया गया और धमकाया गया लेकिन जब वो नहीं झुके तो उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। राउत ने कहा था कि यह सब सिर्फ 2024 तक ही चलेगा।

बीजेपी के ख़िलाफ़ मुखर रहे महाराष्ट्र सरकार में वरिष्ठ मंत्री नवाब मलिक पर ईडी की कार्रवाई को लेकर भी उन्होंने बीजेपी को चेताया था। राउत ने बिना किसी का नाम लिए कहा था कि 2024 के बाद आपकी भी जाँच होगी, यह याद रखना।