शिवसैनिक भड़क गए तो आग लग जाएगी: संजय राउत 

12:58 pm Jun 25, 2022 | सत्य ब्यूरो

शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने शनिवार को कहा है कि अगर शिवसैनिक भड़क गए तो महाराष्ट्र में आग लग जाएगी। राउत ने शुक्रवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि शिवसैनिक अभी सड़कों पर नहीं उतरे हैं लेकिन जरूरत पड़ी तो सड़कों पर जरूर उतरेंगे।

राउत ने कहा कि शिवसेना को बनाने के लिए लाखों लोगों ने खून-पसीना बहाया है और इस पार्टी को कोई हाईजैक नहीं कर सकता और ऐसा करने की सोच भी नहीं सकता। 

उन्होंने कहा कि शिवसेना खून पसीने से बनी पार्टी है। संजय राउत ने कहा कि पैसे के बल पर कोई भी शिवसेना को नहीं खरीद सकता। उन्होंने बागी विधायकों से कहा कि वे महाराष्ट्र में आएं और आगे की बातचीत करें। 

उन्होंने कहा कि लोगों का गुस्सा जरूर है और अब तक गुस्से का विस्फोट नहीं हुआ है लेकिन हो सकता है। उन्होंने कहा कि शिवसैनिक पूछ रहे हैं कि क्या करना है और अगर लोग भड़क गए तो आग लग जाएगी। शिवसेना सांसद ने कहा कि सभी शिवसैनिकों से कहा गया है कि वे संयम बनाए रखें। राउत ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि जब बागी विधायक महाराष्ट्र आएंगे तो शिवसेना के पाले में आ जाएंगे और उद्धव ठाकरे की शिवसेना ही असली शिवसेना है। 

शिंदे की चिट्ठी

उधर, बागी नेता एकनाथ शिंदे की ओर से बागी विधायकों की सुरक्षा हटाए जाने को लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटील और डीजीपी को चिट्ठी लिखकर कहा गया है कि इससे विधायकों के परिवारों को खतरा है। शिंदे ने कहा है कि अगर हमारे परिवार को कुछ भी होता है तो मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, सांसद संजय राउत और आदित्य ठाकरे उसके लिए जिम्मेदार होंगे। 

विधायकों के दफ्तरों पर हमला 

शनिवार को शिव सैनिकों ने बागी विधायक तानाजी सावंत के पुणे में स्थित दफ्तर पर हमला किया है। शिवसैनिकों ने नारेबाजी करते हुए दफ्तर में जमकर तोड़फोड़ की है। शिवसैनिकों ने हाथ में भगवा झंडा लिया हुआ था और दफ्तर में घुसकर वहां रखी चीजों को तहस-नहस कर दिया। 

शुक्रवार को भी शिवसेना के बागी विधायक मंगेश कुदालकर के दफ्तर पर शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ की थी।