महाराष्ट्रः शिंदे के पोस्टर पर स्याही फेंकी, सड़कों पर विरोध शुरू

06:09 pm Jun 24, 2022 | सत्य ब्यूरो

शिवसेना के बागी विधायकों का महाराष्ट्र में विरोध शुरू हो गया है। शिवसेना भवन मुंबई में शिवसेना के जिला अध्यक्षों और अन्य नेताओं की बैठक से पहले ही विरोध की सूचनाएं आने लगी हैं। इस बीच शिंदे गुट ने गुवाहाटी में 38 शिवसेना विधायकों के समर्थन का फोटो और वीडियो जारी किया है। इससे पहले शिंदे ने ही 50 शिवसेना विधायकों के समर्थन का दावा किया था।

नासिक शहर में शुक्रवार को शिवसेना के कार्यकर्ताओं ने एक पोस्टर पर काली स्याही फेंकी। यह पोस्टर एकनाथ शिंदे का था। शिवसेना कार्यकर्ताओं ने शिंदे को गद्दार घोषित करते हुए मुर्दाबाद के नारे लगाए। इसी तरह के प्रदर्शन की सूचनाएं मुंबई के उपनगरों से भी आ रही है। ठाणे में शिंदे के पोस्टर को शिवसेना के कुछ कार्यकर्ताओं ने उतारने की कोशिश की। यह पोस्टर बीजेपी ने शिंदे के स्वागत में लगवाया था।

बैठक में रणनीति

यह घटनाक्रम शिवसेना भवन में बैठक से पहले का है। शिवसेना नेता संजय राउत ने शुक्रवार को ही कहा है कि जरूरत पड़ी तो शिवसेना सड़कों पर आएगी। समझा जाता है कि शिवसेना जिला अध्यक्षों की बैठक इसी सिलसिले में बुलाई गई है। इस बैठक को संबोधित करने के लिए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे पहुंच चुके हैं। इस बैठक के जरिए शिवसेना यह भी बताना चाहती है कि पार्टी पर उसकी पकड़ है। संकेत है कि सड़कों पर शिवसेना के कार्यकर्ताओं को उतरने के लिए कहा जा सकता है। 

एकनाथ शिंदे गुट ने दोपहर को 38 विधायकों के समर्थन का फोटो ट्वीट किया

उधर, बागी नेता एकनाथ शिंदे विधायकों की संख्या को लेकर बार-बार बयान बदल रहे हैं। शुक्रवार दोपहर को उन्होंने गुवाहाटी से एक फोटो ट्वीट किया, जिसमें 38 शिवसेना विधायकों के समर्थन का दावा किया गया। जबकि सुबह उन्होंने तमाम टीवी चैनलों को कथित एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में 50 से ज्यादा विधायकों के समर्थन का दावा किया था। गुरुवार को यह संख्या उनकी तरफ से 40 बताई गई थी। 

गुवाहाटी के जिस रेडिसन ब्लू होटल में शिंदे गुट के विधायक मेहमान बने हुए हैं, उसके बाहर असम पुलिस तैनात है। वहां किसी भी शख्स को जाने की इजाजत नहीं है। शिंदे को जब पत्रकारों से बात करना होती है तो वो बाहर से अंदर बुलवाते हैं या लॉबी में आकर बात करते हैं। 

शिवसेना के सतारा के जिला उपाध्यक्ष संजय भोंसले शुक्रवार को जब गुवाहाटी में होटल के पास पहुंचे तो उनको पुलिस वालों ने हिरासत में ले लिया। संजय भोंसले शिवसेना में चल रही उठापटक से परेशान होकर गुवाहाटी में विधायकों को मनाने पहुंचे थे। लेकिन पुलिस ने उन्हें बाहर ही पकड़ लिया। संजय भोंसले ने कहा कि पुलिस ने बेशक मुझे विधायकों से मिलने नहीं दिया लेकिन इन विधायकों को जनता के बीच तो आना ही है। हम उनका इंतजार कर रहे हैं।