महाराष्ट्रः उद्धव के खास अर्जुन खोतकर की जमीन ईडी ने जब्त की

08:42 pm Jun 24, 2022 | सत्य ब्यूरो

महाराष्ट्र में शिवसेना नेताओं के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों की भूमिका के आरोप लगते रहे हैं। इन्हीं आरोपों के बीच शुक्रवार को  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना नेता अर्जुन खोतकर की संपत्ति और जमीन कुर्क की। महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक (MSCB) मामले में एक सहकारी चीनी मिल (सहकारी सखर कारखाना) की अवैध बिक्री से संबंधित मामले में मनी लॉन्ड्रिंग अधिनियम के प्रावधानों के तहत संपत्तियों को कुर्क किया गया है। अर्जुन खोतकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के खास लोगों में माने जाते हैं।

जब्त की गई प्रॉपर्टी में 200 एकड़ की जमीन है, जिस पर यह फैक्ट्री थी। ईडी सुबह से इस मामले की जांच कर रही थी। उसने कुछ जगहों पर छापे भी मारे थे। लेकिन यह पूरी कार्रवाई ईडी ने एक दिन में पूरी कर ली।

ईडी शिवसेना के एक और प्रमुख नेता अनिल परब के खिलाफ पहले से ही जांच कर रही है। अनिल परब भी मुख्यमंत्री उद्धव के खास लोगों में हैं। इस तरह उद्धव के दो करीबी शिवसेना नेताओं अर्जुन खोतकर और अनिल परब ईडी के निशाने पर हैं। अनिल परब पर बहुत पहले से ही कार्रवाई हो रही है लेकिन अर्जुन खोतकर के मामले में ईडी का शिकंजा एकदम से कसा गया।