महाराष्ट्र : बीजेपी का पलटवार, कहा, पिछले दरवाजे से कब्जे की साजिश नाकाम

04:09 pm Nov 23, 2019 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

भारतीय जनता पार्टी ने महाराष्ट्र की घटना पर कांग्रेस, शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी पर ज़ोरदार हमला किया है। पार्टी प्रवक्ता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि इन तीनों दलों ने महाराष्ट्र पर पिछले दरवाजे से कब्जा करने की कोशिश की, जिसमें बीजेपी ने रोक दिया। 

उन्होंने कहा, ‘महाराष्ट्र के लोग यह सवाल पूछने लगे थे कि अब जनादेश बीजेपी के पक्ष में था तो इस अपवित्र गठबंधन को क्यों नहीं रोका जा रहा है, क्यों नहीं जनादेश का सम्मान करते हुए सरकार बनाई जा रही है।’

उन्होंने कुछ दिन पहले तक सहयोगी रहे शिवसेना पर हमला करते हुए कहा कि उसने सिर्फ़ निजी फ़ायदे के लिए गठबंधन तोड़ दिया। प्रसाद ने यह भी दावा किया कि शिवसेना के उम्मीदवारों को देवेंद्र फडणवीस के किए अच्छे कामों का फ़ायदा हुआ था।

केंद्रीय मंत्री ने शिवसेना-कांग्रेस-एनसीपी के गठजोड़ को ‘अपवित्र’ क़रार देते हुए तंज किया। उन्होंने कहा :

असली साजिश करने वाले तो वे लोग थे, जो निजी फ़ायदे के लिए अपवित्र गठजोड़ बना रहे थे। कांग्रेस और एनसीपी ने ख़ुद कहा था कि उनके लिए जनादेश विपक्ष में बैठने का है। फिर कुर्सी हथियाने के लिए क्यों यह मैक्च-फिक्सिंग की गई?


रविशंकर प्रसाद, केंद्रीय विधि मंत्री

रविशंकर प्रसाद ने ज़ोर देकर कहा कि बीजेपी निश्चित रूप से बहुमत साबित करने में कामयाब हो जाएगी। उन्होंने कहा, ‘बहुमत साबित करने की सही जगह विधानसभा है, हम वहाँ यह कर दिखाएंगे।’