लता मंगेशकर की हालत फिर नाजुक, वेंटिलेटर पर रखा गया

06:03 pm Feb 05, 2022 | सोमदत्त शर्मा

भारत की स्वर कोकिला के नाम से मशहूर भारत रत्न लता मंगेशकर की तबीयत फिर से बिगड़ गई है। लता मंगेशकर पिछले 27 दिनों से मुंबई के ब्रिज कैंडी अस्पताल में दाखिल हैं। लता मंगेशकर को पिछले महीने अस्पताल में दाखिल कराया गया था जब उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। उसके बाद से मंगेशकर अस्पताल में ही भर्ती हैं। हालांकि पिछले हफ्ते ही लता मंगेशकर को वेंटिलेटर से हटा कर आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था लेकिन आज सुबह उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद से फिर से वेंटिलेटर पर रख दिया गया है।

92 साल की लता मंगेशकर को बीते हफ्ते वेंटिलेटर से हटा लिया गया था। लेकिन तबीयत बिगड़ने के बाद एक बार फिर से उन्हें वेंटिलेटर पर रखना पड़ा है। बीते महीने वह कोरोना पॉजिटिव हुई थीं और इसके बाद उन्हें ब्रीच कैंडी अस्पताल लाया गया था। 

लता मंगेशकर को भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न मिल चुका है। इसके अलावा पद्म भूषण, पद्म विभूषण, दादा साहब फाल्के अवार्ड सहित कई नामी अवार्ड उन्हें मिल चुके हैं। सोशल मीडिया पर लता मंगेशकर के हजारों-लाखों समर्थक उनके जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना कर रहे हैं।

नवंबर 2019 में वायरल चेस्ट कंजेशन के कारण लता मंगेशकर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में वह इस संक्रमण से उबर गयी थीं।