केंद्रीय मंत्री राणे के विधायक पुत्र पर FIR, शरद पवार के दाऊद से संबंध बताए थे

03:13 pm Mar 13, 2022 | सत्य ब्यूरो

महाराष्ट्र में एनसीपी और केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बीच रस्साकशी बढ़ती जा रही है। मुंबई पुलिस ने रविवार को महाराष्ट्र बीजेपी विधायक नीतेश राणे और उनके भाई नीलेश राणे के खिलाफ एनसीपी चीफ शरद पवार के खिलाफ कथित रूप से टिप्पणी करने को लेकर एफआईआर दर्ज की। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। नीतेश और नीलेश केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे हैं। एनसीपी पदाधिकारी श्रीनिवास उर्फ व्यंकटराव सूरज चव्हाण की शिकायत के आधार पर आजाद मैदान पुलिस स्टेशन में 120-बी (आपराधिक साजिश), 499 (मानहानि), 153 (दंगा भड़काने के इरादे से उकसाना) सहित विभिन्न भारतीय दंड संहिता की धारा के तहत मामला दर्ज किया गया था।

चव्हाण ने पुलिस को कुछ वीडियो क्लिप सौंपे जिनमें केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बेटे राणे भाइयों को कथित तौर पर टिप्पणी करते देखा गया। अपनी शिकायत में, चव्हाण ने उल्लेख किया कि नितेश राणे ने पिछले बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए पूछा कि पवार ने महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी के मुख्य प्रवक्ता नवाब मलिक का इस्तीफा क्यों नहीं लिया, जबकि उन्हें प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था।

शिकायतकर्ता के अनुसार, बीजेपी विधायक ने आरोप लगाया था कि पवार भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम का भी सहायक हो सकता है। चव्हाण ने अपनी शिकायत में उल्लेख किया कि उसी दिन पूर्व सांसद नीलेश राणे ने भी कथित तौर पर ट्विटर पर इसी तरह की टिप्पणी की।

इस बीच, नितेश राणे ने रविवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि, अगर कोई अपराध दर्ज किया गया है तो हम पुलिस को बताएंगे कि हमें क्या करना है। हमने जो कहा उसमें गलत क्या है? हमने हिंदुत्व का साथ दिया। हमने दंगा भड़काने की कोशिश नहीं की है। अगर हिंदुत्व का साथ देना भूल है तो हम वो गलती 100 बार करेंगे। उन्होंने कहा कि पवार ने आरोप लगाया था कि मलिक को दाऊद इब्राहिम से जोड़ा जा रहा है क्योंकि अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुस्लिम समुदाय से आते हैं। इसलिए, मैंने बाद में सवाल किया कि क्या (एक और) महाराष्ट्र के मंत्री अनिल देशमुख को इस्तीफा देने के लिए कहा गया क्योंकि वह एक हिंदू हैं? हमने सिर्फ पवार साहब द्वारा उठाए गए मुद्दे का जवाब देने की कोशिश की। यहां दंगे भड़काने का सवाल ही कहां है? बीजेपी विधायक ने कहा कि उनका यह भी दृढ़ मत है कि देश में हिंदू-मुस्लिम दंगे नहीं होने चाहिए। लेकिन हम हिंदुत्ववादी होने के नाते हिंदुओं को अन्याय का सामना नहीं करने देंगे। नीतेश राणे ने कहा कि शरद पवार को अगर दाऊद इब्राहीम से इतना प्रेम है तो वो अपने केबिन में गांधी जी की फोटो उतारकर वहां दाऊद इब्राहीम की फोटो लगा दें।