+
राणा दंपति की मुश्किलें बढ़ीं, अवैध निर्माण पर बीएमसी का नोटिस

राणा दंपति की मुश्किलें बढ़ीं, अवैध निर्माण पर बीएमसी का नोटिस

क्या बीएमसी राणा दपंति के खार स्थित घर पर कोई कार्रवाई करेगी? और क्या इसके बाद विवाद और बढ़ेगा?

मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने के एलान को लेकर चर्चा बटोरने वालीं बीजेपी सांसद नवनीत राणा व उनके विधायक पति रवि राणा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। बृहन्मुंबई महानगरपालिका यानी बीएमसी ने राणा दंपति को उनके खार स्थित निवास पर अवैध निर्माण के मामले में नोटिस भेज दिया है। 

बता दें कि राणा दंपति के मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने के एलान के बाद खासा हंगामा हुआ था और उसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। उनकी जमानत अभी नहीं हो सकी है। 

बीएमसी ने यह नोटिस मुंबई म्युनिसिपल कॉरपोरेशन एक्ट 1888 के तहत दिया है जिसके तहत इसके अफसर अवैध निर्माण की जांच के लिए किसी भी इमारत का निरीक्षण कर सकते हैं। 

नोटिस में कहा गया है कि बीएमसी के अफसर राणा दंपति के खार स्थित घर में 4 मई को किसी भी वक्त आ सकते हैं, यहां की फोटो ले सकते हैं और जरूरी निरीक्षण कर सकते हैं। बीएमसी ने नोटिस राणा दंपत्ति के घर पर चिपका दिया है।

मुंबई पुलिस ने बीती 23 अप्रैल को राणा दंपति के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 के तहत मुकदमा दर्ज किया था और उनकी गिरफ्तारी के बाद उन्हें 14 दिन की हिरासत में जेल भेज दिया गया था। 

राणा दंपति की गिरफ्तारी पर महाराष्ट्र बीजेपी ने उद्धव ठाकरे सरकार को निशाने पर ले लिया था। राणा दंपत्ति के मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पढ़ने के एलान के बाद शिव सैनिकों ने उनके खार स्थित घर को घेर लिया था और उनके घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ भी किया था। 

देखना होगा कि बीएमसी के नोटिस के बाद क्या राणा दंपति के घर पर क्या किसी तरह की कोई कार्रवाई होती है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें