+
महाराष्ट्र संकटः कांग्रेस ने कमलनाथ को पर्यवेक्षक बनाया

महाराष्ट्र संकटः कांग्रेस ने कमलनाथ को पर्यवेक्षक बनाया

महाराष्ट्र संकट में कांग्रेस विधायक इधर-उधर नहीं भाग सकें, कांग्रेस आलाकमान ने वरिष्ठ नेता कमलनाथ को महाराष्ट्र का पर्यवेक्षक बनाया है। वो मुंबई जा रहे हैं।

महाराष्ट्र संकट पर कांग्रेस ने कहा है कि वो पूरी तरह से मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ है। कांग्रेस ने वरिष्ठ नेता कमलनाथ को महाराष्ट्र का पर्यवेक्षक बनाया है जो मुंबई जा रहे हैं और वहां कांग्रेस विधायकों के संपर्क में रहेंगे। महाराष्ट्र में कांग्रेस विधायकों को एक जगह रखा जा रहा है। शाम 5ः30 बजे कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाई गई है। 

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने आरोप लगाया है कि बीजेपी केंद्र की 'सत्ता का दुरुपयोग' कर रही है।

महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी सरकार राजनीतिक संकट से जूझ रही है। शिवसेना नेता और मंत्री एकनाथ शिंदे गुजरात चले गए हैं, सूत्रों का कहना है कि शिंदे के साथ करीब 20 विधायक हैं। 

पटोले ने मंगलवार को कहा, बीजेपी अपनी ताकत का दुरुपयोग करती है ... बीजेपी ने दावा किया कि शिवसेना और कांग्रेस विधायकों के क्रॉस वोटिंग ने उसे हाल के एमएलसी चुनावों में अप्रत्याशित रूप से 10 में से पांच सीटें जीतने में मदद की।

कांग्रेस ने अपने विधायकों को मुंबई में जमा करना शुरू कर दिया है, ताकि उनमें से कोई बीजेपी या शिवसेना के बागी गुट से न मिल जाए। इससे पहले भी कांग्रेस के विधायकों की निष्ठा दांव पर रही है। एमएलसी चुनाव में भी यही दिखाई दिया था।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें