प्रज्ञा ने क्यों कहा- सच कहना अगर बग़ावत है तो हम भी बाग़ी हैं

04:54 pm Jun 10, 2022 | सत्य ब्यूरो

भोपाल से बीजेपी की सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा है कि सच कहना अगर बग़ावत है तो हम भी बाग़ी हैं। उन्होंने आगे लिखा है- जय सनातन जय हिंदुत्व।

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के इस ट्वीट को बीजेपी नेता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल की टिप्पणियों के बाद शुरू हुए विवाद से जोड़कर देखा जा रहा है। 

नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल की टिप्पणियों को लेकर देश भर में मुस्लिम समुदाय के लोग तो नाराज हैं ही। खाड़ी देशों ने भी बीजेपी नेताओं के बयानों को लेकर जोरदार आपत्ति दर्ज कराई है। 

ऐसे वक्त में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का सच कहने की बात करना इसे बगावत बताना और यह कहना कि हम भी बागी हैं, इससे यह साफ इशारा जाता है कि वह इस विवाद में नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल के साथ खड़ी हैं।

नूपुर को मिल रहा समर्थन

बता दें कि नूपुर शर्मा को सोशल मीडिया पर बीजेपी के समर्थकों का अच्छा खासा समर्थन मिल रहा है। खाड़ी देशों के जोरदार विरोध के बाद जब बीजेपी ने नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल पर कार्रवाई की तो दोनों नेताओं के समर्थन में ट्विटर पर बड़ी संख्या में लोग सामने आ गए थे। अभी भी विशेषकर नूपुर शर्मा को अच्छा-खासा समर्थन मिल रहा है। 

बताना होगा कि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर भगवा चोला पहनती हैं और हिंदुत्व की राजनीति के लिए जानी जाती हैं। साध्वी प्रज्ञा ठाकुर महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बता चुकी हैं और महाराष्ट्र के मालेगांव में हुए बम धमाकों की आरोपी हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने भोपाल से कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को शिकस्त दी थी। 

साध्वी प्रज्ञा का नाम आरएसएस के प्रचारक सुनील जोशी की हत्या के मामले में भी उछला था। साध्वी प्रज्ञा लगातार विवादित बयान देती रही हैं। कर्नाटक में हाल ही में सामने आए हिजाब विवाद के बीच उन्होंने कहा था कि मुस्लिम महिलाओं को अपने घर में हिजाब की जरूरत है। 

नूपुर शर्मा के खिलाफ देशभर में मुस्लिम समुदाय के लोग सड़कों पर हैं और लगातार उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। लेकिन अभी तक उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया है। 

ऐसे में हंगामे के बीच साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का यह ट्वीट बताता है कि नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल को बीजेपी के बड़े नेताओं का भी खुलकर समर्थन मिल रहा है।