उज्जैन: बजरंग दल ने हिंदू युवती और मुसलिम युवक को जबरन ट्रेन से उतारा

09:09 am Jan 19, 2022 | सत्य ब्यूरो

बजरंग दल ने मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक विवाहित हिंदू युवती और मुसलिम युवक को जबरदस्ती ट्रेन से उतार दिया। ये दोनों लोग इंदौर के रहने वाले हैं और इनके परिवार भी एक-दूसरे को जानते हैं। लेकिन इसके बावजूद रेलवे पुलिस ने उन्हें थाने में बैठा लिया और उनके माता-पिता के आने के बाद ही उन्हें छोड़ा गया। उनके बयान भी दर्ज किए गए। 

रेलवे पुलिस का कहना है कि बजरंग दल के कार्यकर्ताओं के खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज नहीं किया गया है क्योंकि इस मामले में शिकायत नहीं दी गई है। यह घटना 14 जनवरी की है।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि मुसलिम युवक लव जिहाद कर रहा था। उन्होंने उस पर हमला भी किया। 

इस घटना के वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुए हैं। रेलवे पुलिस थाने ले जाए जाने के बाद महिला कहती है कि वह बालिग है, एक स्कूल में पढ़ाती है और बजरंग दल के लोगों की इस हरकत की वजह से उसका जीवन बर्बाद हो सकता है। 

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना है कि उन्हें सूचना मिली कि मुसलिम युवक हिंदू लड़की को बहला-फुसलाकर अजमेर की ओर ले जा रहा है। इसके बाद वे मौक़े पर पहुंचे और दोनों को ट्रेन से जबरन उतार दिया। 

बजरंग दल का बढ़ता उत्पात

बजरंग दल के लोगों ने बीते कुछ दिनों में हरियाणा से लेकर मध्य प्रदेश और कर्नाटक तक में बहुत हंगामा किया है। बजरंग दल के लोगों को क्रिसमस मनाए जाने, गिरिजाघरों में प्रार्थना करने, हिंदू और मुसलिम युवक-युवतियों की दोस्ती से भी सख़्त ऐतराज है। बजरंग दल के कार्यकर्ता हर जगह धर्मांतरण करने या लव जिहाद करने का आरोप लगाकर बवाल काटते रहे हैं।