कैलाश विजयवर्गीय पर पैसों का लालच देकर वोट खरीदने का आरोप क्यों?

12:42 pm Oct 06, 2023 | सत्य ब्यूरो

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय फिर से एक बयान को लेकर सुर्खियों में हैं। दरअसल, उस बयान को लेकर वह सोशल मीडिया पर निशाने पर आ गए हैं। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तैर रहा है। उसमें विजयवर्गीय यह कहते सुने जा सकते हैं कि जिस बूथ से कांग्रेस को एक भी वोट नहीं मिलेगा वहाँ वह 51 हज़ार रुपये देंगे। 

इस बयान पर अंशु सिंह नाम के एक यूज़र ने चुनाव आयोग के ट्विटर हैंडल को टैग करते हुए लिखा है कि 'चुनाव प्रचार में खुलेआम रुपयों की पेशकश करते कैलाश विजयवर्गीय। के.चु.आ. संज्ञान लेंगे आप?' उनके ट्वीट को रिट्वीट करते हुए पुनीत कुमार सिंह ने तंज कसा है कि 'चुनाव आयोग सो रहे हो क्या?'

सोशल मीडिया पर जो वीडियो साझा किया जा रहा है उसमें बीजेपी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि यहाँ से कांग्रेस को एक भी वोट नहीं मिलना चाहिए। 

कैलाश विजयवर्गीय इंदौर विधानसभा क्षेत्र में अपने कार्यकर्ताओं से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 'मैं ऐलान करता हूँ कि जिस पोलिंग बूथ पर कांग्रेस को एक भी वोट नहीं मिलेगा, उस पोलिंग बूथ के बीजेपी अध्यक्ष को मैं 51 हजार रुपए का इनाम दूंगा। कांग्रेस ने इस क्षेत्र में कोई काम नहीं किया है।'

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस उम्मीदवार ने अब तक 2 लाख साड़ियाँ भी बांट दी हैं। उन्होंने कहा कि 'मैं फोकट की बात नहीं करता हूं, साड़ियां बांटने की बात नहीं करता हूं। लेकिन हमें कोशिश करनी होगी कि हर पोलिंग बूथ पर कांग्रेस हारे।' एमपी तक की रिपोर्ट के अनुसार कैलाश विजयवर्गीय ने यह भी कहा कि वे सिर्फ विधायक बनने नहीं आए हैं, पार्टी उनको इससे भी बड़ी कोई जिम्मेदारी देगी।

रिपोर्ट के अनुसार उन्होंने दावा किया कि वे भोपाल में बैठेंगे और वहीं से इशारा करेंगे और इंदौर के लोगों के काम हो जाएंगे। 

बता दें कि जब से कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है तब से वह काफी आक्रामक हैं। वह हर वो मुद्दे को उठा रहे हैं जो बीजेपी का कोर मुद्दा रहा है। उन्होंने एक दिन पहले ही राजस्थान में कुछ साल पहले हुए दर्जी कन्हैयालाल की हत्या का मुद्दा उठाया और कांग्रेस पर निशाना साधा। कन्हैयालाल की हत्या पर हिंदू-मुस्लिम विवाद खड़ा किया गया था।

विजयवर्गीय ने कहा कि पहले प्रियंका गांधी को इस बात का जवाब देना चाहिए कि राजस्थान में कन्हैयालाल टेलर की हत्या किसने की? उन्होंने कहा कि क्या इस प्रकार राजस्थान में हत्या और महिलाओं के साथ सर्वाधिक बलात्कार होते रहेंगे?