+
चन्नी की पीएम मोदी से मांग, कुमार विश्वास के आरोपों की जांच हो

चन्नी की पीएम मोदी से मांग, कुमार विश्वास के आरोपों की जांच हो

पंजाब में मतदान से ठीक पहले कुमार विश्वास के द्वारा अरविंद केजरीवाल पर लगाए गए आरोपों का मामला तूल पकड़ गया है। इस मामले में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने चुनाव आयोग को भी पत्र लिखा है।

आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और कवि कुमार विश्वास के द्वारा पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल पर लगाए गए आरोपों का मामला बड़ा होता जा रहा है। इस मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कहा है कि कुमार विश्वास के द्वारा लगाए गए आरोपों की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के लोगों ने अलगाववाद से लड़ाई में भारी कीमत चुकाई है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हर पंजाबी की चिंता पर ध्यान देना चाहिए। चन्नी ने इसे लेकर पंजाब के मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिखा है। 

इस पत्र की कॉपी सभी राष्ट्रीय राजनीतिक दलों और पंजाब के राजनीतिक दलों को भी भेजी गई है। 

इस पत्र में मुख्यमंत्री चन्नी ने मांग की है कि कुमार विश्वास के इस वीडियो को चलाने से मीडिया चैनलों और राजनीतिक दलों को रोका जाए। उन्होंने आशंका जताई है कि इससे धार्मिक समुदायों के बीच नफरत की भावना पनप सकती है और पंजाब में तनाव का माहौल बन सकता है।

चुनाव आयोग की ओर से बुधवार को इस वीडियो को चलाने पर रोक लगा दी गई थी लेकिन गुरुवार को आयोग ने इस रोक को हटा लिया।

'बात पर कायम हूं' 

इस मामले में विवाद बढ़ने के बाद कुमार विश्वास ने न्यूज एजेंसी एएनआई से कहा कि उन्होंने जो बात कही है वह पूरी तरह सच है। उन्होंने कहा कि उनका किसी राजनीतिक दल से कोई संबंध नहीं है। जाने-माने कवि और सोशल मीडिया पर बड़ी फॉलोइंग रखने वाले कुमार विश्वास ने कहा कि आम आदमी पार्टी पर कुछ गलत लोगों ने कब्जा कर लिया है। 

कुमार विश्वास ने अरविंद केजरीवाल का नाम लिए बिना कहा कि अगर किसी की मानहानि हुई है तो वह अदालत में आए और वह ऐसे लोगों को जवाब दे देंगे। उन्होंने कहा कि वह किसी तरह की धमकी से डरने वाले नहीं हैं।

क्या कहा था विश्वास ने?

कुमार विश्वास ने एएनआई से बातचीत में कहा था कि उन्होंने 2017 के विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल से कहा था कि वह चुनाव में अलगाववादी और खालिस्तानी संगठनों से जुड़े लोगों का समर्थन ना लें। कुमार विश्वास ने कहा था कि केजरीवाल पंजाब का मुख्यमंत्री बनना चाहते थे और इसका फ़ॉर्मूला भी उन्होंने बताया था। कुमार विश्वास ने दावा किया था कि जब वह आम आदमी पार्टी में थे तो केजरीवाल ने उनसे कहा था कि या तो वह एक आजाद सूबे का मुख्यमंत्री बनेंगे और उनके यह कहने पर कि खालिस्तान को लेकर रेफरेंडम होने जा रहा है, इस पर केजरीवाल ने कहा था कि ऐसे में वह एक आजाद देश के प्रधानमंत्री बन जाएंगे।

 - Satya Hindi

राघव चड्ढा ने दिया जवाब 

कुमार विश्वास के आरोपों के तूल पकड़ने के बाद दिल्ली के विधायक और पंजाब में आम आदमी पार्टी के सह प्रभारी राघव चड्ढा ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा था कि ऐसे लोग केजरीवाल से डरते हैं और पंजाब के लोग इस दुष्प्रचार में नहीं फंसेंगे। उन्होंने कहा था कि पंजाब के लोग जानते हैं कि बेईमान ताकतें सिर्फ एक ईमानदार अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी को रोकने की साजिश करना चाहती हैं।

बड़े चेहरे थे विश्वास

कुमार विश्वास आम आदमी पार्टी के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं। शुरुआती दिनों में कुमार विश्वास ही आम आदमी पार्टी में एक ऐसे चेहरे थे जिन्हें बड़ी संख्या में लोग जानते थे। उन्होंने पार्टी के लिए काफी काम भी किया लेकिन बाद में पाकिस्तान पर हुई सर्जिकल स्ट्राइक सहित कई मुद्दों को लेकर उनकी अरविंद केजरीवाल से दूरियां बढ़ती चली गईं और वह बिल्कुल अकेले पड़ गए।

कुमार विश्वास के आरोपों में कितनी सच्चाई है, इसका पता तो जांच के बाद ही चल सकता है लेकिन इतना तय है कि पंजाब में मतदान से ठीक पहले उन्होंने इतने गंभीर आरोप लगाकर सनसनी जरूर पैदा कर दी है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें