+
उद्धव को माफिया सीएम बताया तो सोमैया पर भड़का शिंदे गुट 

उद्धव को माफिया सीएम बताया तो सोमैया पर भड़का शिंदे गुट 

उद्धव ठाकरे पर व्यक्तिगत हमलों को शिंदे गुट के नेता बर्दाश्त नहीं करेंगे, ऐसा संकेत उन्होंने स्पष्ट रूप से बीजेपी को दे दिया है। 

शिवसेना का एकनाथ शिंदे गुट बीजेपी नेता किरीट सोमैया पर भड़क गया है। सोमैया ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को माफिया सीएम कहा था। एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद शिवसेना में जबरदस्त टूट हुई थी और तब से शिवसेना के कई विधायक, पार्षद शिंदे गुट के साथ आ चुके हैं लेकिन वे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर व्यक्तिगत हमलों को बर्दाश्त करने के लिए तैयार नहीं हैं। 

हुआ यूं था कि महाराष्ट्र बीजेपी के बड़े नेता किरीट सोमैया 7 जुलाई को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मिले थे और उन्होंने इसकी तस्वीर भी जारी की थी। 

सोमैया ने एकनाथ शिंदे को उद्धव ठाकरे की जगह पर मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी थी और उद्धव ठाकरे को माफिया मुख्यमंत्री बताया था। लेकिन एकनाथ शिंदे के गुट ने इस पर कड़ी नाराजगी जताई है।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के गुट के प्रवक्ता दीपक केसरकर और विधायक संजय गायकवाड ने बीजेपी से कहा है कि वह किरीट सोमैया को चेतावनी दे कि वह उद्धव ठाकरे को निशाना ना बनाएं। गायकवाड ने कहा कि वे लोग सरकार के बारे में चिंता नहीं करते और उद्धव ठाकरे पर कोई भी व्यक्तिगत हमला बर्दाश्त नहीं करेंगे।

दीपक केसरकर ने कहा कि किरीट सोमैया ने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया, ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अन्य विधायकों से अनुरोध कर चुके हैं कि वे उद्धव ठाकरे की आलोचना करने वाला या उनके खिलाफ कोई बयान नहीं दें। 

 - Satya Hindi

केसरकर ने कहा कि किरीट सोमैया के इस बयान के बारे में उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को बताया गया है और उम्मीद है कि फडणवीस सोमैया को समझाएंगे कि वह ठाकरे के खिलाफ कोई व्यक्तिगत टिप्पणी ना करें।

विधायक संजय गायकवाड ने कहा है कि किरीट सोमैया को यह नहीं सोचना चाहिए कि विधायक शिवसेना से अलग हो गए हैं और उन्होंने कोई अलग गुट बना लिया है। उन्होंने कहा कि सोमैया को यह नहीं समझना चाहिए कि हमने बालासाहेब ठाकरे के प्रति अपनी निष्ठा को त्याग दिया है।

किरीट सोमैया की सफाई 

शिवसेना के शिंदे गुट की ओर से किए हमलों के के जवाब में किरीट सोमैया ने सफाई दी। सोमैया ने कहा कि वह यह कहना चाहते हैं कि महाराष्ट्र में माफिया सरकार का अंत हो गया है, यह राज्य के कई लोगों की भावना है और उन्होंने सिर्फ इसे व्यक्त किया है।

बीजेपी और एकनाथ शिंदे के गुट ने राज्य में मिलकर सरकार बनाई है और स्पीकर के चुनाव के अलावा फ्लोर टेस्ट में भी जीत हासिल की है। लेकिन अगर दोनों दलों के रिश्ते बेहतर नहीं रहे तो सरकार की स्थिरता पर असर हो सकता है। क्योंकि उद्धव ठाकरे पर व्यक्तिगत हमलों को शिंदे गुट के नेता बर्दाश्त नहीं करेंगे, ऐसा संकेत उन्होंने स्पष्ट रूप से बीजेपी को दे दिया है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें