LIVE लोकसभा चुनाव 2024: पीएम मोदी और राहुल गांधी आज केरल में जनसभा को करेंगे संबोधित 

08:41 am Apr 15, 2024 | सत्य ब्यूरो

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए राजनैतिक दलों की ओर से प्रचार प्रसार तेज होता जा रहा है। इस लोकसभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दल दक्षिण भारत पर खास ध्यान दे रहे हैं। भाजपा को जहां उम्मीद है कि इस बार उसे दक्षिण में भी कुछ सीटें मिल सकती हैं जिससे वह उत्तर भारत में सीटों के होने वाले नुकसान को पूरा कर सकती है। 

वहीं कांग्रेस अपने अस्तित्व को बचाने के लिए लड़ती दिख रही है। उसे उम्मीद है कि दक्षिण भारत में बड़ी जीत दर्ज कर वह सम्मानजनक सीटें इस लोकसभा चुनाव में पा सकती है। 

इसके लिए दोनों ही दलों के नेता इन दिनों दक्षिण भारत में लगातार दौरे कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को दक्षिण के दो राज्य केरल और तमिलनाडु में चुनावी रैलियों और जनसभा को संबोधित करेंगे। 

सोमवार को पीएम मोदी पहले केरल जायेंगे जहां वह दो रैलियों को संबोधित करेंगे। इसमें  वह त्रिशूर जिले के अलाथुर निर्वाचन क्षेत्र के कुन्नामंगलम जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां अलाथुर और त्रिशूर में चुनाव लड़ रहे एनडीए के उम्मीदवार टी एन सरासु और सुरेश गोपी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे। 

यहां के बाद वह तिरुवनंतपुरम जिले के कट्टक्कडा जायेंगे। यहां पीएम मोदी अट्टिंगल और तिरुवनंतपुरम निर्वाचन क्षेत्रों से एनडीए उम्मीदवार केंद्रीय मंत्रियों वी मुरलीधरन और राजीव चंद्रशेखर के लिए प्रचार करेंगे। इसके बाद पीएम मोदी करीब शाम पांच बजे तमिलनाडु के तिरुनेलवेली में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। 

वहीं राहुल गांधी भी सोमवार से केरल का दौरा कर रहे हैं। सोमवार की सुबह वह अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद शाम में वह उत्तर कोझिकोड जिले में यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फंट या यूडीएफ की रैली को संबोधित करेंगे। 

राहुल गांधी इस सप्ताह केरल में कई दिन तक ठहर कर चुनाव प्रचार करेंगे। 16 अप्रैल को भी वायनाड में कई कार्यक्रम में वह हिस्सा लेंगे। 18 अप्रैल को कन्नूर, पलक्कड़ और कोट्टयम में भी जनसभा को संबोधित करेंगे।